Breaking News

अपना गृह क्षेत्र गंवाने के लिए टीआरएस ने अपना नाम बदला : भाजपा

हैदराबाद , भारतीय जनता पार्टी तेलंगाना प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता के. कृष्ण सागर राव ने बुधवार को कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने की घोषणा करना एक दुस्साहस है जबकि वह अपनी सरकार को वित्तीय रूप से चलाने के लिए एक विफल प्रयास कर रहे हैं।

एक बयान में श्री सागर ने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी क्षेत्रीय दल ने अपनी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा को बढ़ावा दिया है। 1947 के बाद से कई क्षेत्रीय दलों ने ऐसी कोशिश की है और असफल रहे हैं। अन्नाद्रमुक, द्रमुक, तेदेपा, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, जनतादल (यूनाइटेड), तृणमूल कांग्रेस और हाल ही में आम आदमी पार्टी कुछ ऐसे ही दल हैं।

उन्होंने कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि टीआरएस से बीआरएस नाम बदल लेने से कोई पार्टी राष्ट्रीय पार्टी कैसे बन सकती है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता लेने के लिए कई राज्यों में एक निश्चित मतदान प्रतिशत प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।
श्री सागर ने कहा कि भाजपा का मानना है कि कोई ‘तेलंगाना मॉडल’ नहीं है और यह केवल सीएम केसीआर की एक कपोल कल्पना है। उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा मॉडल देश में नहीं चल सकता है, जिसका कोई अस्तित्व ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि मुख्यमंत्री केसीआर की यह पहल आत्मघाती होगी। उन्होंने कहा कि टीआरएस से बीआरएस का नाम बदलने से उनको अपने घरेलू राज्य में भी नुकसान होगा, जबकि वह एक अनावश्यक राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा पाले हुए हैं।