Breaking News

यूपी के इस जिले मे पहुंचे 5000 लोग, अब हो रहा है ये काम ?

लखनऊ ,  लाॅक डाउन के बाद देश के विभिन्न हिस्सो से उत्तर प्रदेश के इटावा जिले मे पहुंचे करीब पांच हजार लोगो की स्वास्थ्य जांच की जा रही है।

मुख्य विकास अधिकारी राजा गणपति आर ने रविवार को बताया कि जिले में अब तक कोई भी कोरोना पाजीटिव नहीं पाया गया है। प्रशासन पूरी तरह सतर्क है और बाहर से आने वालों की निगरानी की जा रही है । ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

यूपी मे डॉक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उन्होने बताया कि लाॅकडाउन होने के बाद बाहरी प्रांतों में काम करने वाले श्रमिक घर वापसी कर रहे हैं । ऐसे में प्रशासन इनकी निगरानी कर रहा है। चेकअप के बाद 170 लोगों को घर पर क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है जबकि तीन को जिला अस्पताल के आइसोलेट कराया गया है।

लाॅकडाउन को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी जे.बी.सिंह ने लोगों से घर मे रहने की अपील की है। जन समस्यायों की सुनवाई और समाधान के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में कोविड-19 कंट्रोल रूम बनाया गया है। ज्यादातर लोग रूटीन चेकअप, घर मे राशन न होना, पैसा न होने और बाहर से आये हुए लोगो की शिकायतें दर्ज करवा रहे है। प्रतिदिन कंट्रोल रूम में एक हजार से ज्यादा शिकायते दर्ज कर उनका निस्तारण करवाया जा रहा है।

‘बिजनेस इम्युनिटी प्लेटफॉर्म’ पर आये लाखों विजिटर, सबसे ज्यादा सर्च किया ये ?

जिलाधिकारी ने बताया कि रूटीन चेकअप जैसी सूचना मिलने पर तत्काल प्रभाव से सरकारी एम्बुलेंस और डॉक्टर की टीम के द्वारा मरीजो का रूटीन चेकअप किया जा रहा है। घरों में राशन की सप्लाई के लिए कुछ दुकानदारों को चिन्हित कर उनके नम्बर सार्वजनिक किए गए है लोग उक्त दुकानदारों को फोन कर अपने घरों में जरूरत का सामान मंगवा रहे है ।

वही जो लोग असहाय और गरीब है वह लोग भूखे न रहे इसके लिए नगरपालिका परिषद को कम्युनिटी किचन बनवाकर दी गयी है जिसमे प्रतिदिन 1500 से 2000 लोगो का खाना बनाया जा रहा है और उन्हें पैक कर कर्मचारियों के द्वारा भूखे लोगो के पास तक पहुंचाया जा रहा है।

जिले में अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगो को उनके घरों में आइसोलेट किया गया है। साफ सफाई की जिम्मेदारी नगरपालिका परिषद पूरी तरह से निभा रही है। हर जगह गली मुहल्ले को सैनिटाइज्ड किया जा रहा है।

प्रसिद्ध इतिहासकार एवं एनसीआरटी के पूर्व डीन प्रोफेसर का हुआ निधन