आंबेडकर जयंती पर सपा ने बनाया ये मेगा प्लान

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव की दो सीटों पर बहुजन समाज पार्टी के साथ तालमेल के सुखद परिणाम मिलने के बाद समाजवादी पार्टी अब 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रही है. अभी तक समाजवादी पार्टी राम मनोहर लोहिया और जनेश्वर मिश्रा जैसे समाजवादी विचारधारा के नेताओं की जयंती समारोह बहुत धूमधाम से मनाती रही है लेकिन अब पार्टी ने सभी जिला इकाइयों को निर्देश दिया है कि वह पार्टी मुख्यालयों या किसी सार्वजनिक स्थल पर आंबेडकर जयंती धूमधाम से मनाएं.

ये दिग्गज अभिनेत्री हुई समाजवादी पार्टी में शाम‍िल

आखिर अखिलेश यादव को मिल गया बीजेपी को हराने का फॉर्मूला

लालू यादव से मिले अखिलेश यादव, दिल्ली का राजनैतिक पारा चढ़ा

 इस बार समाजवादी पार्टी ने डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती को स्पेशल बनाने की तैयारी की है. पार्टी ऑफ़िस के बदले इस साल सार्वजनिक जगहों पर समारोह आयोजित किए जाएंगे. इसमें डॉ भीमराव आंबेडकर की जीवनी से लेकर दलितों के लिए उनके संघर्ष के बारे में कार्यकर्ताओं को बताया जाएगा. जिन बैठकों में कभी सिर्फ़ लोहिया और मुलायम सिंह की चर्चा होती थी, अब उस लिस्ट में डॉ भीमराव आंबेडकर का नाम भी जुड़ गया है.

इस बार की डॉ.आंबेडकर की जयंती होगी कुछ अलग, बसपा कर सकती हैं ये एेलान…

बीजेपी के इस दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री का बड़ा एेलान, नहीं लड़ेंगे अब चुनाव

सपा-बसपा के बीच सीटें तय, मायावती- अखिलेश लड़ेंगे चुनाव, ये दो पर्व गठबंधन के लिये महत्वपूर्ण

 समाजवादी पार्टी अभी तक आंबेडकर जयंती पर एक सामान्य आयोजन करती थी लेकिन इस बार उसने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि वे भव्य आयोजन करें और उसमें बाबा साहेब के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दें. एसपी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि बाबा साहेब आंबेडकर का 127 वां जन्मोत्सव 14 अप्रैल को है. पार्टी के सभी जिला मुख्यालयो को निर्देशित किया गया है कि वे बाबा साहेब के जन्मोत्सव पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन करें और श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके कार्यों के बारे मे कार्यकर्ताओं और जनता को जानकारी दें.

इस सपा सांसद का छलका दर्द….

बीजेपी को लगा बड़ा झटका, विधायक ने बनाई अलग पार्टी….

SC/ST एक्ट के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया केंद्र सरकार को झटका, जानिये क्या कहा

 बहुजन समाज पार्टी प्रत्येक वर्ष बाबा साहेब की जयंती बड़े धूम धाम से मनाती है और पार्टी सुप्रीमो मायावती और पार्टी कार्यकर्ता बाबा साहेब को श्रद्धांजलि देते हैं. पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘ऐसा कहना गलत होगा कि हम पहली बार आंबेडकर जयंती मना रहे हैं. पार्टी हमेशा बाबा साहेब के जन्मोत्सव और पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रध्दांजलि देती है. हम उन्हें सम्मान पूर्वक याद करते हैं.’ 

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com