Breaking News

अमित शाह के बेटे की जादुई कमाई पर, प्रेस पर पाबंदी लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार

नयी दिल्ली ,  सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह और ‘ द वायर ’ से दीवानी मानहानि वाद को सुलझाने के लिए कहते हुए आज टिप्पणी की , ‘‘ प्रेस पर पाबंदी की इजाजत नहीं दी जा सकती। ’’  ‘ द वायर ’ ने जयशाह पर 18 लाख की पूंजी से एकसाल मे टर्नओवर 80 करोड़  पहुंचने की खबर छापी थी। इसपर  जय शाह ने समाचार पोर्टल और इसके पत्रकारों के खिलाफ  एक आपराधिक मानहानि मामला दायर करने के अलावा सौ करोड़ रुपये का दीवानी मानहानि वाद भी दायर किया था।

अभिनेता राजपाल यादव को हुई 6 महीने की सजा, जानिए क्यो..

यूपी में हुए अधिकारियों के बम्पर तबादले, देखें पूरी लिस्ट

 प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने मानहानि कानून पर दंडात्मक प्रावधानों की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखने के शीर्ष अदालत के फैसले का जिक्र करते हुए पक्षों से अदालत के बाहर अपने विवाद को आपसी सहमति से सुलझाने को कहा। पीठ ने यह भी स्पष्ट किया कि 18 अप्रैल को जब उसने जय शाह , ‘ द वायर ’ और इसके पत्रकारों से एक पृथक आपराधिक मानहानि मामले को निपटाने के लिए कहा था तो उसने ‘‘ माफी ’’ की कोई बात नहीं कही थी। पीठ ने यह टिप्पणी उस समय की जब समाचार पोर्टल के वकील ने कहा कि इस मामले में माफी का ‘‘ कोई सवाल ’’ नहीं है। इस पीठ में न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ भी शामिल थे।

 संविधान बचाओ अभियान में राहुल गांधी ने किया बड़ा खुलासा…

यूपी मे इन लोकसभा सीटों पर बीजेपी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को देगी नई चुनौती

पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था कि मीडिया किसी के बारे में कुछ भी लिखने को स्वतंत्र नहीं है। समाचार संस्था और उनके पत्रकारों की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि एक पत्रकार ने केवल ये पूछा कि 18 लाख की पूंजी से किसी का टर्नओवर 80 करोड़ तक कैसे पहुंच गया। इस सवाल के पूछने पर उसे अभियोजन का सामना करना पड़े तो ये पत्रकारिता का अंत होगा।

जानिए नदियों की कहानी ,अखिलेश यादव की जुबानी….

गैंग रेप मामले मे एक और सत्ताधारी विधायक घिरा, शिवपाल यादव से पीड़ित युवती ने मांगी मदद

 समाचार पोर्टल और इसके पत्रकारों के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि मामला दायर करने के अलावा जय शाह ने उनके खिलाफ सौ करोड़ रुपये का दीवानी मानहानि वाद भी दायर किया था। यह विवाद समाचार पोर्टल में प्रकाशित उस लेख को लेकर है जिसमें दावा किया गया कि उनकी फर्म का टर्नओवर वर्ष 2014 में भाजपा नीत सरकार के सत्ता में आने के बाद तेजी से बढ़ा।

‘‘हम पिछड़े हैं अब बिछड़ेंगे नहीं, बिछड़ने के कारण ही पिछड़ गए “

दोबारा महासचिव बनते ही सीताराम येचुरी का बीजेपी पर वार,कांग्रेस से चुनावी तालमेल का रास्ता खुला 

 शीर्ष अदालत एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें गुजरात उच्च न्यायालय के समाचार पोर्टल के खिलाफ उस पाबंदी आदेश को बहाल करने को चुनौती दी गई थी जिसमें जय शाह के कारोबार से संबंधित कोई लेख प्रकाशित करने से उसे रोका गया था। सुनवाई के दौरान आज , पीठ ने कहा कि मामले को समझौता करके निपटाया जा सकता है। सीजेआई ने मानहानि कानून पर दंडात्मक प्रावधानों की संवैधानिक वैधता पर फैसले का जिक्र करते हुए कहा , ‘‘ जहां तक मीडिया पर पाबंदी की बात है तो हमने कई बार ‘ ना ’ कहा है। प्रेस पर पाबंदी की इजाजत नहीं दी जा सकती। ’’

आईआईटी के पूर्व छात्रों ने छोड़ी नौकरियां, बनाई नई राजनैतिक पार्टी

जानिए क्यों पीएम मोदी पर भड़के डॉक्टर…

लोकसभा चुनाव के लिये मायावती-अखिलेश ने बनाया मास्टर प्लान, कांग्रेस के लिये तय की ये भूमिका ?

कांग्रेस ने किया बड़ा खुलासा, बताया मोदी का अब तब का सबसे बड़ा झूठ

पीएम मोदी के मंत्री ने रेप पर दिया ये विवादित बयान

शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी को दी बड़ी चुनौती, कहा याद रखें न्यूटन का तीसरा नियम….

जो काम नहीं कर पाई योगी सरकार, वो कर दिया अखिलेश यादव ने ……

अखिलेश यादव और तेजस्वी करेंगे कांग्रेस की इस तरह मदद