Breaking News

यूपी मे मकान मालिकों को किराये को लेकर मुख्यमंत्री ने दिये ये निर्देश

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश सरकार ने मकान मालिकों को किराये पर रह रहे मजदूरों से एक माह का किराया नहीं लेने के निर्देश दिये है और चेतावनी दी है कि ऐसी किसी शिकायत पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश हैं कि कोई मकान मालिक किराये पर रह रहे किसी कामगार या मजदूर से किसी भी स्थिति में एक माह का किराया न ले। किराया वसूली से सम्बंधित शिकायत आने पर सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

कोरोना वायरस से बुजुर्गों को खतरे को लेकर, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

श्री योगी ने सभी जिलाधिकारियों, नगरीय क्षेत्र के पार्षदों तथा ग्राम प्रधानों को निर्देश दिए हैं कि बाहरी प्रदेशों से आने वाले लोगों की शत-प्रतिशत स्क्रीनिंग कराकर उन्हें निर्धारित अवधि तक क्वारेंटाइन में रखा जाये। मुख्यमंत्री ने अन्य राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश मूल के निवासियों से अपील की है कि वे जहां हैं वहीं रहें।

कोरोना वायरस से उबरने की अमेरिका ने जतायी उम्मीद, बतायी तारीख ?

उन्होंने कहा कि सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी, गैर सरकारी एवं स्वायतशासी विभागों अथवा संस्थान सोमवार और मंगलवार को अपने कर्मचारियों को मार्च माह का वेतन बिना कटौती के करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अपर मुख्य सचिव, वित्त की अध्यक्षता में बनी समिति को आदेश दिया है कि केन्द्र सरकार के राहत पैकेज के जरिये अप्रैल के प्रथम सप्ताह से पात्रों को आर्थिक सहायता और राशन दिये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

अब सेना के अफसर भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आये