आरक्षण खत्म करने की वकालत करने वालों को तेजस्वी यादव का जबर्दस्त जवाब

पटना, पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने आरक्षण खत्म करने की वकालत करने वालों को करारा जवाब दिया है। संत रविदास जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने आरक्षण और जातिवाद के मुद्दे पर खुल कर बात की। उन्होने मोदी सरकार से जातिगत जनगणना के आँकड़े सार्वजनिक करने की भी मांग की है।

शिवपाल यादव के कांग्रेस में आने को लेकर, राजबब्बर का बड़ा बयान

 मायावती से किये लालू यादव के वादे को बेटे तेजस्वी ने निभाया, बीजेपी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

न्यायाधिशों की नियुक्ति मे कोलेजियम सिस्टम पर उठे सवाल, केन्द्रीय विधि मंत्री ने की समीक्षा की बात

संत रविदास जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने आरक्षण और जातिवाद के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को भी मनुवादी करार दिया और खिंचाई करते हुए कहा कि उनके बेटे चिराग पासवान बोलते हैं कि संपन्न दलितों को आरक्षण नहीं लेना चाहिए तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि चिराग खुद आरक्षित सीट से चुनाव क्यों लड़ते हैं।

जानिये क्या है श्रीदेवी की जान लेने वाला कार्डियाक अरेस्ट, क्या अंतर है हार्ट अटैक से

गृह प्रदेश मे दलित उत्पीड़न की वीभत्स घटनायें, क्यों चुप हैं राष्ट्रपति ?

 राहुल गांधी भी करेंगे जनता से बात, लेकिन ‘मन की बात’ नहीं ‘काम की बात’

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तमिलनाडु की तर्ज पर बिहार में भी 70 फीसद आरक्षण की मांग की और कहा कि अनुसूचित जातियों/जनजातियों, पिछड़े और अतिपिछड़ों वर्गों के आरक्षण को उनकी आबादी के अनुसार बढ़ाया जाए।  राजद प्रोन्नति में आरक्षण की प्रबल समर्थक है। बिहार में तथाकथित डबल इंजन की सरकार है। अब नीतीश कुमार अपने नेता प्रधानमंत्री मोदी जी और गठबंधन की बड़ी पार्टी भाजपा को कहकर केंद्र में अनुसूचित जाति/जनजाति और पिछड़े वर्गों के लिए प्रोन्नति में आरक्षण को लागू क्यों नहीं करवाते?

राहुल गांधी ने कांग्रेस के युवा और छात्र संगठन मे किया भारी फेरबदल

मोदी राज मे, एक और बैंक घोटाला, पिछले छह महीने तक दबाये बैठी रही सीबीआई

राज्यसभा की 58 सीटों के लिये 23 मार्च को होगा चुनाव, यूपी से सबसे ज्यादा सीटें

तेजस्वी यादव ने कहा है कि राजद पर जातिवादी होने का आरोप लगाने वाले वही लोग हैं, जो पिछड़ों को आगे बढऩे नहीं देना चाहते हैं। उन्होने बताया कि 90 के दशक में लालूजी के कार्यकाल में गरीबों को समाज की मुख्यधारा से जुडऩे का पहली बार मौका मिला।  उन्होने कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर और संत रविदास की जीवनी और शिक्षाओं को स्कूली पाठ्यक्रम में सम्मिलित किया जायें। बाबा साहेब की पुस्तक “Annihilation of Caste” को विश्वविद्यालयों में पढ़ाया जाए।

जानिये, पीएम मोदी क्यों हैं, दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार…

मायावती ने किया बड़ा खुलासा, बताया-बीजेपी कैसे दलितों-पिछड़ों का आरक्षण समाप्त कर रही..

भीम आर्मी चीफ के साथ ज्यादती का अनूठा विरोध, भाजपा के खिलाफ बढ़ रहा दलित आक्रोश

तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी सरकार  जातिगत जनगणना के आँकड़े सार्वजनिक क्यों नही कर रही है। सरकार को चाहिये कि जातिगत जनगणना  के आंकड़ो के आधार पर लोगों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति का आंकलन कर योजनायें बनायीं  जाएँ। तेजस्वी यादव ने कहा किहम इन माँगों की पूर्ति के लिए लगातार संघर्ष कर रहे है। हमारी सरकार बनने पर इन सभी माँगों को पूर्ण किया जाएगा।

बैंक महाघोटाले पर मोदी स्टाईल मे बोले लालू यादव- मित्रों, एेसे चौकीदार को बदलना चाहिये कि नही ?