Breaking News

फर्जी खबरें रोकने के लिये केन्द्र सरकार कर रही ये काम, राज्य भी करें एसा

नयी दिल्ली ,  केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने कोरोना के संबध में फैल रही फर्जी खबरों पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से इन्हें रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने को कहा है।

कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक मे सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला

श्री भल्ला ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में कहा है कि एक याचिका की सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने फर्जी खबरों के चलते बढ़ी परेशानियां और इस क्रम में प्रवासी कामगारों के व्यापक स्तर पर पलायन को गंभीरता से लिया है। न्यायालय ने माना कि इससे लोगों को बेवजह मुसीबतों का सामना करना पड़ा है।

अबकी बार दुर्गा पूजा भी होगी कोरोना वायरस से प्रभावित

न्यायालय की टिप्पणियों का संज्ञान लेते हुए श्री भल्ला ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से फर्जी खबरों के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने को कहा है। उन्होंने कहा है कि केन्द्र सरकार लोगों को तथ्यों और असत्यापित खबरों की पुष्टि की सुविधा देने के लिए एक वेब पोर्टल तैयार कर रही है। उन्होंने राज्यों से भी इसी तरह का तंत्र विकसित करने को कहा है।

तेलंगाना में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी

न्यायालय ने सरकारों को पूर्णबंदी के दौरान लोगों को खाना और दवा आदि बुनियादी सुविधाओं के साथ साथ प्रवासी कामगारों के लिए बने आश्रय स्थलों में सभी बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए

लॉकडाउन के दौरान भीड़ ने किया पुलिस पर हमला,पांच गिरफ्तार