इस थेरेपी से अब पूरी तरह ठीक होगा ये कैंसर….

नई दिल्ली,कैंसर को लेकर समाज में पर्याप्‍त जागरुकता आ रही है इसके बावजूद एक ऐसा कैंसर है जिसकी रोकथाम को लेकर कोई खास चर्चा नहीं हो रही है. इन सबके बावजूद महिलाओं के बीच सर्वाधिक होने वाले सर्वाइकल कैंसर पर अभी भी लोग ज्यादा जागरूक नहीं हुए हैं. दूसरी ओर विज्ञान इसके समाधान खोजने में लगा हुआ है. हालांकि बीते दिनों सर्वाइकल कैंसर को लेकर एक नई थेरेपी ईजाद किए जाने का दावा किया गया है.

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस महिला ने खरीदी थी ये छोटी सी चीज,अब बन गई करोड़पति…

एक रिपोर्ट के अनुसार बीते 20 सालों से चल रहे रिसर्च के बाद एक मैक्सिकन वैज्ञानिक ने पूरी तरह से ह्यूमन पेपिलोमा वायरस (HPV) को खत्म कर महिलाओं के बीच तेजी से फैल रहे सर्वाइकल कैंसर के रोकथाम के लिए थेरेपी तैयार की है. दुनिया भर में के लोगों में HPV होना बहुत ही सामान्य है. इसके 100 प्रकार हैं और कम से कम 14 ऐसे प्रकार हैं जो सर्वाइकल कैंसर का कारण बनते हैं. इसके चलते दुनिया भर में सर्वाइकल कैंसर से महिलाओं की मौत तेजी से हो रही है.

इस कपड़े से आपका शरीर गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में रहेगा गर्म….

बंद हो जाएगा आपका मोबाइल अगर आपने इसे किया नजरअंदाज….

अब डॉक्टर इवा रमोन और उनकी रिसर्च टीम ने 20 साल के अथक प्रयास के बाद थेरेपी ईजाद की है. एचपीवी और सर्वाइकल कैंसर की तुरंत पहचान के लिए फोटोडायनमिक थेरेपी की स्टडी की स्पेशलिस्ट डॉक्टर इवा ने यह खोज की है.डॉक्टर इवा की रिसर्च में खास बात यह है कि इसका मानव शरीर पर कोई अतिरिक्त नुकसान नहीं होगा. रिसर्च के अनुसार थेरेपी के कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं. रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर इवा ने कहा कि दूसरे इलाजों के उलट यह सिर्फ खराब सेल्स को ही खत्म करता है और अन्य किसी चीज पर असर नहीं करता. इसमें सर्वाइकल कैंसर से होने वाली मौतों को कम करने की क्षमता है.

ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी…..

सांप को दे अपने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड का नाम, फिर देखें कमाल,पूरा मामला हैरान कर देगा

गर्भवती महिलाओं को 1.5 लाख रुपये देगी सरकार, बस करना होगा ये काम

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,इतने रुपय हो सकता है न्यूनतम वेतन….

कुंभ में सिन्दूर लगाकर पहुंची राखी सावंत, सीएम योगी के लिए कही ये बात

ईयरफोन लगाने से हुई एक व्यकित की मौत…

ये है एक ऐसा जीव जो कभी नही मरता….

ई-सिगरेट पीने से मुंह में हुआ बड़ा धमाका , हुई मौत

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com