Breaking News

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,इतने रुपय हो सकता है न्यूनतम वेतन….

नई दिल्ली,  केंद्र की मोदी सरकार उनेक न्यूनतम वेतन में बड़ी बढ़ोतरी कर सकती है. सूत्रों की मानें तो केंद्रीय कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन 26000 रुपए किया जा सकता है. फिलहाल इन कर्मचारियों को 18000 रुपए मिल रही है. हाल ही में नेशनल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन (NJCA) के चीफ शिव गोपाल मिश्रा ने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन को लेकर काफी गंभीर है और इसे बढ़ाने पर विचार चल रहा है. अब चर्चा है कि जल्द ही कर्मचारियों की सैलरी को बढ़ाया जा सकता है.

कुंभ में सिन्दूर लगाकर पहुंची राखी सावंत, सीएम योगी के लिए कही ये बात

ईयरफोन लगाने से हुई एक व्यकित की मौत…

केंद्रीय कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक 18000 रुपए मिल रहे हैं.  लेकिन, उनकी लंबे समय से मांग है कि न्यूनतम वेतन को 18000 रुपए से बढ़ाकर 26000 रुपए किया जाए. इसके अलावा फिटमेंट फैक्टर को भी 2.57 गुना से बढ़ाकर 3.68 गुना किया जाए. हालांकि, पिछले कुछ समय से यह सवाल रहा है कि मोदी सरकार उनकी मांग को पूरा करेगी?

ये है एक ऐसा जीव जो कभी नही मरता….

ई-सिगरेट पीने से मुंह में हुआ बड़ा धमाका , हुई मौत

वित्तीय सलाहकारों के मुताबिक, सरकार को केंद्रीय कर्मचारियों की मांग मानने में कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन, इसका सीधा असर महंगाई पर पड़ेगा. सरकार को डर है कि केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने से मुद्रास्फीति की दर का प्रभाव दूसरों पर पड़ेगा. हालांकि, सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की मांग पर विचार कर रही है. सूत्रों का दावा है कि सरकार जल्द ही कर्मचारियों के लिए कोई बड़ा ऐलान लेकर आ सकती है. हालांकि, इससे वित्तीय बोझ काफी बढ़ सकती है. यही वजह है कि सरकार पिछले कुछ समय से लगातार इस मामले में चुप रही है.

इस शख्स ने ये फॉर्मूले से खेली लॉटरी, जीते करोड़ों रुपए…..

इस कार पर मिल रहा 1 लाख रुपये से भी ज्यादा का डिस्काउंट

ये है दुनिया का सबसे अनोखा फल, कीमत जानकर उड़ जाएगें होश….

दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट TV भारत में लॉन्च, कीमत 5000 से भी कम

इस कंपनी ने दी सबसे बड़ी सेवा, अब बिना नेटवर्क के कर सकेंगे कॉल

इस कंपनी के ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है इतने GB 4G डेटा

ट्रेनों में यात्रियों को मिलेंगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं….

दुनिया के इकलौते पक्षी की हुई मौत…..

अब बंदर इन बीमारियों के इलाज में आएंगे काम

इस इंसान के हाथों-पैरों पर उग आते हैं पेड़…