Breaking News

पहले कौन आया..? मुर्गी आयी या अंडा, मिल गया जवाब

नई दिल्ली, प्राचीन काल से ही लोगो और वेैज्ञानिको के बीच बहस छिड़ी है कि पहले अंडा आया या मुर्गी और किसी के पास कोई भी एक मत नहीं है।

शिवपाल सिंह के कार्यक्रम को लेकर, श्रीकृष्ण वाहिनी की तैयारियां जोरों पर, वरिष्ठ नेताओं ने संभाला मोर्चा

यूपी में कई आईएएस अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

दशको से यह सवाल वैज्ञानिकों और खोजकरर्ताओ के दिमाग को उलझाता रहा है, और लोगो के लिये यह बहस का मुद्दा बना रहा कि बताएं कि पहले कौन आया? मुर्गी आयी या अंडा,जब आप कहेंगे कि अंडा तो सवाल पूछा जाएगा कि अंडा दिया किसने और अगर आप कहेंगे कि मुर्गी। तो वही सवाल दोबारा पूछा जाएगा कि आखिर मुर्गी कहां से आई। वो तो किसी अंडे से ही निकली होगी।

यूपी में हुए अधिकारियों के बंपर ट्रांसफर,देखें पूरी लिस्ट

अब समाजवादी नेताओ की चुप रहने की होगी ट्रेंनिंग, कल से मीडिया  विशेषज्ञ सिखाएंगे ये खास बातें

आप सिर खुजलाएंगे, परेशान हो जाएंगे, लेकिन आपको इस सवाल का जवाब नहीं मिलेगा।इसका मतलब ये है कि मुर्गी से पहले अंडा आया, लेकिन दोबारा वही सवाल कि मुर्गी तो अंडे से निकल गई, लेकिन जिस अंडे से वो निकली वो कहां से आया।

बदल डाला गया लखनऊ के सबसे मशहूर चौराहा हजरतगंज का नाम

पुरानी पेंशन के मुद्दे को लेकर, अटेवा ने दी राजभवन मे दस्तक, राज्यपाल ने कहा-दुर्भाग्यपूर्ण

लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों और फ़्रांस में एनईईएल संस्थान ने इस अनसुलझे सवाल से पर्दा उठाने का दावा किया है।शोधकर्ताओ के अनुसार अंडे और चिकन दोनों ही पहले आए हैं।क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी में एआरसी सेंटर ऑफ़ एक्सलन्स फॉर क्वांटम इंजीनियरिंग सिस्टम के भौतिक विज्ञानी जैक़ी रोमेरो ने कहा, क्वांटम मैकेनिक्स का मतलब ये है कि ये किसी तय नियमित क्रम के बिना हो सकती है।

बढ़ने लगा शिवपाल सिंह का सेक्युलर परिवार, पूर्व मंत्रियों- विधायकों के शामिल होने का सिलसिला जारी

इस दिग्गज पूर्व सांसद ने शिवपाल यादव से मिलने की इच्छा की जाहिर, हो सकते हैं मोर्चे मे शामिल

वैज्ञानिकों जैक़ी रोमेरो कहते हैं, आप अपने रोज के आने-जाने का उदाहरण लें, जहां आप कुछ दूर ट्रेन से तो कुछ दूर बस से सफ़र करते हैं, आम तौर पर आप पहले बस लेते हैं और फिर ट्रेन या फिर इसके उलट। वो कहते हैं कि हमारे शोध में दोनों ही चीज़ें पहले हो सकती हैं, जिसे ‘अनिश्चितता के कारणों का क्रम’ माना जाता है,जिसे  हम अपने रोज के दैनिक जीवन में नहीं देखते हैं और न ध्यान देते है।

इस दिग्गज पूर्व सांसद ने शिवपाल यादव से मिलने की इच्छा की जाहिर, हो सकते हैं मोर्चे मे शामिल

अखिलेश यादव ने जारी किये यूपी के अपराध के आंकड़े, कहा-योगीराज मे जनता भय और दहशत