Breaking News

‘वन्य प्राणि सप्ताह’ मे प्राणि उद्यान, लखनऊ व कानपुर, बच्चों के लिये रहेगा फ्री

लखनऊ, प्रदेश सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान के नेतृत्व में वन एवं वन्यजीव विभाग द्वारा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में (1 से 7 तक) ‘वन्य प्राणि सप्ताह’ का आयोजन किया जा रहा है।

फिल्म निर्देशिका लीना यादव की फिल्म ‘राजमा चावल’ अब नेटफ्लिक्स पर

30 सितम्बर को समाजवादी पार्टी की रैली, अखिलेश यादव करेंगे संबोधित

यह जानकारी प्रमुख सचिव, वन एवं पर्यावरण श्रीमती कल्पना अवस्थी ने आज यहां देते हुए बताया कि वन्य प्राणि हमारे वनों तथा हमारे जीवन की महत्वपूर्ण कड़ी है। उन्होंने कहा कि वन्य जीवों के परिवेश को सुरक्षित रखने तथा इनके संरक्षण हेतु जन सामान्य को जानकारी उपलब्ध कराया जाना ‘वन्य प्राणि सप्ताह’ का मुख्य उद्देश्य है।

फसल अवशेष न जलाने के लिए, यूपी सरकार का अनूठा जागरूकता अभियान 

अंपायरों की गलतियों पर, महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा कटाक्ष

मुख सचिव ने कहा कि ‘वन्य प्राणि सप्ताह’ के अवसर पर जनसामान्य का अपेक्षित सहयोग प्राप्त करने हेतु वन्य जीवों के संरक्षण एवं इनके परिवेश को सुरक्षित रखने की जानकारी उन्हें उपलब्ध कराई जायेगी। श्रीमती अवस्थी ने बताया कि इस अवसर पर जनपद एवं तहसीलस्तर पर विद्यालयों में वाद-विवाद प्रतियोगिता, भाषण एवं चित्रकला प्रतियोगिता के साथ वन्य जीव संरक्षण से सम्बन्धित फिल्म शो का आयोजन किया जायेगा।

पीएम मोदी- अमित शाह की रैलियों मे खाली कुर्सियों ने बढ़ायी, बीजेपी की चिंता

प्रमोशन में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला….

DJH ç¿çǸUØæƒæÚU ×ð´ ÕÙæ çÌÌÜè ƒæÚU

कल्पना अवस्थी ने कहा कि गत् वर्षों की भांति बच्चों को वन्य जीवों के बारे में समुचित जानकारी उपलब्ध कराने हेतु इस वर्ष भी ‘वन्य प्राणि सप्ताह’ की अवधि में प्राणि उद्यान, लखनऊ एवं कानपुर में बच्चों का प्रवेश निःशुल्क होगा। उन्होंने अभिभावकों एवं विद्यालयों के प्राचार्यों से अपील की इस अवधि में अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को प्राणी उद्यान में भ्रमण के लिए प्रेरित करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हत्या का मामला, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

अपराधियों के आगे गिड़गिड़ाने पर, लालू यादव ने मोदी की कुछ इस तरह ली क्लास

मुलायम सिंह और चुनाव आयोग से मिले शिवपाल, मोर्चे के विस्तार को दी नयी दिशा

बदला लखनऊ मेट्रो का नाम ,अब जाना जाएगा इस नए नाम से…