Breaking News

गूगल में कभी नहीं किया अप्लाई, फिर भी मिली करोड़ की नौकरी…

नई दिल्ली,लाखों छात्रों का सपना होता है कि उन्हें गूगल, फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट जैसी शीर्ष वैश्विक कंपनियों में काम करने का मौका मिले। 21 साल के अब्दुल्ला खान आईआईटी की प्रवेश परीक्षा को पास करने में असफल रहे लेकिन उन्हें नौकरी का ऐसा ऑफर मिला है जिसे पाना आईआईटीयन के लिए भी मुश्किल होता है। इस हफ्ते की शुरुआत में उन्हें गूगल के लंदन कार्यालय में 1.2 करोड़ रुपये के पैकेज की नौकरी मिल गई है। ऐसे छात्र जिन्होंने आईआईटी से इंजिनियरिंग की पढ़ाई नहीं की है उन्हें औसतन 4 लाख सालाना की नौकरी मिलती है।

अब पूरे उत्तर प्रदेश के ड्राइविंग लाइसेंस यहां से होंगे जारी…

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…

खान मीरा रोड स्थित एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं। एक साइट पर उनकी प्रोफाइल देखने के बाद गूगल ने उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया था। कुछ ऑनलाइन साक्षात्कार के बाद खान को इस महीने की शुरुआत में गूगल के लंदन स्थित कार्यालय में फाइनल स्क्रिनिंग के लिए बुलाया गया। उनके पैकेज में सालाना 54.5 लाख रुपये की बेस सैलरी, 15 प्रतिशत बोनस और चार सालों तक 58.9 लाख रुपये का स्टॉक ऑप्शन शामिल है। खान कंप्यूटर साइंस के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। वह सितंबर में गूगल की साइट रिलायबिलिटी इंजीनियरिंग टीम में शामिल होंगे।

सस्ते फ्रिज और एसी खरीदने का बड़ा मौका, मिल रही है इतने रुपये की छूट..

मायावती पर बन रही है फिल्म,ये अभिनेत्री निभा सकती हैं लीड रोल…

गूगल के अधिकारी ने पिछले साल नंवबर में एक ईमेल के जरिए बताया था कि उन्होंने खान की प्रोफाइल को एक प्रोग्रामिंग साइट पर देखा था और कहा कि वह यूरोप में काम करने के लिए लोगों की तलाश कर रहे हैं। खान ने बताया कि जब वह उस साइट की प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे थे तब उन्हें ऐसे ऑफर की अपेक्षा तक नहीं थी।

चारपाई के नीचे आराम कर रहा था मगरमच्छ, जागे तो उड़े होश

स्टेट बैंक शुरू करने जा रहा है ये नई सर्विस,ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

उन्होंने कहा, ‘मैं खुशी के लिए प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया करता था। मुझे इस बात का अंदाजा तक नहीं था कि कंपनी प्रोग्रामर्स की प्रोफाइल की जांच किया करती है। मैंने यह ईमेल अपने दोस्त को दिखाई जो ऐसे शख्स को जानता था जिसके पास अतीत में ऐसा ही मेल आया था। मैं उनकी टीम का हिस्सा बनने को लेकर आशावादी हूं। मेरे लिए यह बहुत अद्भुत और सीखने का अनुभव होगा।’ खान ने अपनी पढ़ाई सऊदी अरब से की है और वह 12वीं की परीक्षा के बाद मुंबई आ गए थे।

करोड़पति बनने के लिए इस शख्स ने किया मरे हुए चूहे का इस्तमाल…

अगर आपको नही मिला है ट्रेन टिकट तो न लें टेंशन,अब भी बुक कर सकते हैं कन्फर्म टिकट

1865 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ सोना….

पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने बदला अपना नाम…..

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com