Breaking News

मंगल ग्रह की लोगों को सैर कराने वाली कंपनी हुई दिवालिया

नई दिल्ली,  मंगल ग्रह की सैर कराने का दावा कर चर्चा में चार साल पहले आई कंपनी मार्स दीवालिया हो गई है. साल 2012 में कंपनी ने दावा किया था कि वो 2023 में लोगों को मंगल ग्रह की सैर कराएगी, तब दुनियाभर के वैज्ञानिकों ने कंपनी के दावों को झूठा बताया था. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक 15 जनवरी, 2019 को मार्स वन को दिवालिया घोषित कर दिया गया और इसके तुरंत बाद इसे बंद कर दिया गया.

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….

तीन खतरनाक जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची,देखें वीडियो….

मार्स वन कंपनी डच उद्योगपति बास लैंसडॉर्प ने शुरू की थी. इस कंपनी की दो इकाइयां हैं, पहली प्रॉफिट कंपनी है मार्स वन और दूसरी नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन है मार्स वन फाउंडेशन. मार्स वन को साल 2016 में स्विस फाइनेंशियल सर्विस कंपनी इनफिन इनोवेटिव ने खरीद लिया था. हालांकि, पूरी तरह कंपनी बर्बाद होने के बाद भी मार्स वन के संस्थापक बास लैंसडॉर्प का मानना है कि वह निवेशकों से बात करेंगे और अगर यात्रा के लिए पैसा जुटा लिया गया तो इस मिशन को पूरा किया जाएगा. पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर डच कारोबारी बास लैंसडॉर्प ने अपनी कंपनी एंपिक्स पॉवर के शेयर बेचकर मार्स मिशन की नींव डाली थी.

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस थेरेपी से अब पूरी तरह ठीक होगा ये कैंसर….

मार्स वन का मकसद 2023 तक चार अंतरिक्ष यात्रियों को मंगल की सतह पर उतारना था. इसमें छह बिलियन डॉलर के खर्च का अनुमान था. प्लान के मुताबिक मार्स वन को मंगल पर हर दूसरे साल सप्लाई ले जाने वाले यान के साथ चार अंतरिक्ष यात्री भेजने थे और ये अंतरिक्षयात्री धरती पर वापस नहीं लौटते. मार्स वन फाउंडेशन ने 2013 में दावा किया था कि उसे पहले चरण में दो लाख लोगों के आवेदन मिले हैं जो मंगल पर जाने के इच्छुक हैं. यहां तक कि जिन लोगों ने दुनियाभर से मंगल पर जाने के लिए आवेदन किया था, उनसे फीस भी वसूली गई थी.

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट है तो होगा ये बड़ा नुकसान….

नया घर बनाने को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम…..

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस महिला ने खरीदी थी ये छोटी सी चीज,अब बन गई करोड़पति…

इस कपड़े से आपका शरीर गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में रहेगा गर्म….

बंद हो जाएगा आपका मोबाइल अगर आपने इसे किया नजरअंदाज….

ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी…..

सांप को दे अपने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड का नाम, फिर देखें कमाल,पूरा मामला हैरान कर देगा

गर्भवती महिलाओं को 1.5 लाख रुपये देगी सरकार, बस करना होगा ये काम