Breaking News

अखिलेश के समाजवादी पार्टी से निष्कासन प समर्थकों का हंगामा, तीन ने किया आत्मदाह का प्रयास

akhileshलखनऊ , समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के छह साल के लिये पार्टी से निष्कासन की घाेषणा से आहत अखिलेश समर्थकों ने जबरदस्त हंगामा किया और आत्मदाह का प्रयास किया।
अखिलेश के निष्कासन की घोषणा के बाद सैकडों की तादाद में उनके समर्थक मुख्यमंत्री आवास के बाहर जमा हो गये और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये। कार्यकर्ता नारे लगा रहे थे ष् ये जवानी है कुर्बान अखिलेश भईया तेरे नामष्। शिवपाल को पार्टी से बाहर निकालो बाहर निकालो। इस दौरान तीन समर्थकों ने आत्मदाह का प्रयास किया जिसे वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने विफल कर दिया।
मुख्यमंत्री के पांच कालीदास मार्ग स्थित आवासए मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के आवास एहतियात के तौर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये है। मुख्यमंत्री आवास के बाहर शिवपाल समर्थक और अखिलेश समर्थकाें के अामने सामने होने से टकराव के हालात पैदा हो गये। सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल दोनो पक्षों को समझा बुझा कर अलग थलग कर दिया।
उधर शिवपाल समर्थकों का कहना है कि नेताजी मुलायम सिंह यादव को फैसला सबको मान्य होना चाहिये। हम लोग नेताजी के साथ हैं। शिवपाल समर्थक मोहम्मद सफी ने कहा कि पार्टी कठिन दौर से गुजर रही है। नेताजी के फैसला हम सबके सर माथे पर है। पिता के कहने पर भगवान राम ने 14 साल का वनवास स्वीकार कर लिया था। उसी तरह अखिलेश को पिता के फैसले का सम्मान करते हुये तत्काल कुर्सी छोड देनी चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *