Breaking News

आतंकी यासीन भटकल पहुंचा तिहाड़ जेल, 24 घंटे की जा रही कड़ी निगरानी

yasinbhatkal-llनई दिल्ली, हैदराबाद बम धमाके (2013) मामले में दोषी करार दिए गए इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी यासीन भटकल को आज ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली के तिहाड़ जेल भेज दिया गया। भटकल को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किए जाने के बाद से वहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अदालत ने उसके खिलाफ पेशी वारंट जारी किया है।

दिल्ली में यासीन के खिलाफ जामा मस्जिद इलाके में बम धमाके समेत कई अन्य मामलों की सुनवाई चल रही है। हैदराबाद कोर्ट ने भटकल को दिसंबर में मौत की सजा सुनाई थी। उसे तिहाड़ के हाई सिक्योरिटी वार्ड में रखा गया है। उसपर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है। साथ ही दो लोगों को उस पर 24 घंटे नजर रखने के लिए तैनात किया गया है। उसके पास किसी को भी जाने की अनुमति नहीं दी गई है। उसे वार्ड में ही खाना दिया जा रहा है।

बता दें कि साल 2015 की शुरुआत में सुरक्षा एजेंसियों ने भटकल की अपनी पत्नी को की गई एक कॉल को इंटरसेप्ट किया था। अपनी पत्नी के साथ बातचीत में यासीन ने सीरिया से मदद के सहारे जेल से बाहर आने की बात कही थी। यह पहली बार नहीं है जब यासीन ने आतंकी संगठन आईएसआईएस का जिक्र किया हो। भारत-नेपाल की सीमा से जब उसे गिरफ्तार किया गया था तो भी उसने अंगुली उठाते हुए आईएस लड़ाकों का सिग्नेचर पोज बनाया था। गौरतलब है कि बम धमाकों के मामले में यासीन भटकल और चार अन्य लोगों को मौत की सजा सुनाई थी। इन 4 की पहचान तहसीन अख्तर, जिया-उर्र रहमान, असदुल्लाह अख्तर और ऐजाज शेख के तौर पर की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *