Breaking News

आर्मी कैंप पर एक और आतंकी हमला, मेजर समेत 3 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर, उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे चौकीबल पंजगाम (कुपवाड़ा) में गुरूवार को आत्मघाती आतंकियो के हमले को नाकाम बनाते हुए एक मेजर समेत तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए। इस हमले में दो आतंकी भी मारे गए हैं। फिलहाल, मुठभेड़ जारी है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरुवार तड़के लगभग 4.30 बजे पंजगाम सैन्य शिविर पर फिदायीन हमला हुआ।

38 जवानों को खोने के बाद, सरकार ने सीआरपीएफ को दिया नया महानिदेशक

 प्रवक्ता ने बताया, इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए, जिसमें एक कैप्टन और दौ गैर-कमीशन अधिकारी हैं। रक्षा सूत्रों के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर हमले में घायल हुए पांच लोगों को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है। जानकारी के अनुसार, आज सुबह चार बजे के करीब स्वचालित हथियारों से लैस दो से चार आत्मघाती आतंकियों ने सेना के 310 जीआर रेजीमेंट के कैंप पर हमला किया।

54 आईपीएस के तबादले, दीपक कुमार लखनऊ के नए एसएसपी, देखिये पूरी लिस्ट

आतंकी सेना की वर्दी में थे और उस समय जवानों का एक दल नियमित गश्त के लिए कैंप से बाहर जाने वाला था और रात को गश्त के लिए बाहर गए दल ने भीतर आना था। आतंकियों को संतरी ने पहले फौजी ही समझा। नजदीक आने पर वह उनक इरादे भांप गया। लेकिन तब तक देर हो गई थी। आतंकियों ने ग्रेनेड दागते हुए और स्वचालित हथियारों से फायरिंग शुरु कर दी।

38 जिलों के डीएम सहित 84 आईएएस, 9 पीसीएस का तबादला, देखिये पूरी सूची

 इसके साथ ही वह कैंप में दाखिल होने में कामयाब हो गए। कैंप में आतंकयों के घुसते ही वहां मौजूद जवानों और अधिकारियों ने अपनी पोजीशन ले जवाबी कार्रवाइ्र शुरु की। सुबह छह बजे तक आतंकियों को मार गिराने के अभियान में एक मेजर, एक जेसीओ और एक जवान शहीद हो गए थे।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

दो आतंकी भी मारे गए हैं। पांच जवान जख्मी बताए जाते हैं। फिलहाल, तलाशी अभियान जारी है, अन्य विवरण प्रतीक्षारत है। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है। कहा जा रहा है कि इस आतंकी हमले के पीछे लश्कर का हाथ हो सकता है आपको बता दें कि सेना ने पिछले कुछ दिनों से आतंकियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चला रखा है।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त