Breaking News

इजरायल की कृषि पद्धति बुन्देलखण्ड में होगी लागू, किसानों को मिलेगा अनुदान

बांदा, उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा है कि इजरायल की कृषि पद्धति अब राजस्थान के बाद उत्तर प्रदेश में लागू कर बुंदेलखंड की कृषि विकसित कर किसानों को खुशहाल करेंगे।धर्मपाल सिंह आज बाँदा में आयोजित फसल ऋण मोचन कार्यक्रम के तहत स्वीकृत पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे ।

खाली प्लाटों में पड़े कूड़े पर, अब प्लाटों मालिकों पर होगी कड़ी कार्यवाही

पीसीएस मे निधि यादव को, ओबीसी आरक्षण दिये जाने पर हुयी आपत्ति

उन्होंने कहा कि अत्यंत जलाभाव वाले इजरायल देश का किसान खुशहाल है । वह स्प्रेलग्नर सेट ;बौछारी पंप से सिंचाई करता है । इजरायल पद्धति राजस्थान के बाद अब उत्तर प्रदेश में लागू कर बुंदेलखंड में लागू की जाएगी। बौछारी सिंचाई का सेट किसानों को 80 प्रतिशत अनुदान में दिया जाएगा। जिससे अब किसान अच्छी कृषि कर सकेगा और रोजगार के लिए अन्यत्र पलायन नहीं करेगा ।

भाजपा सरकार ने देश भर में आरक्षण को समाप्त करने का काम किया- लालू यादव

जेएनयू छात्र संघ चुनाव- बीजेपी के छात्र संगठन को तगड़ा झटका, देखिये पूरा रिजल्ट

धर्मपाल सिंह ने कहा कि बीहड़ जमीनों को कृषि योग्य उपजाऊ बनाया जाएगा और भूमिहीन किसानो को कृषि भूमि मुफ्त देने की योजना भी तैयार हो रही है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास के लिए बेहतर विकास शिक्षा सुरक्षा की योजनाएं शुरू कर ऐसे प्रबंध किये जाएंगे जिससे कोई भी रोटी कपड़ा मकान सुरक्षा शिक्षा आदि से वंचित न रहे ।

2019 में जनता, भाजपा का पत्ता साफ कर देगी – अखिलेश यादव

देखिये किसको मिला सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री का पुरस्कार

उन्होंने कहा कि अब पब्लिक स्कूलों में भी 20 प्रतिशत गरीब निर्धन असहाय व्यक्तियों की बच्चों को प्रवेश मिलेगा जिससे वह भी हुजूर बन सके। हुजूर का बच्चा ही हुजूर बने यह अब सम्भव नहीं है। अब गरीब का बच्चा भी हुजूर बन सकेगा ।

सत्ता के खिलाफ बोलने वालों के लिए अच्छे दिन नहीं -कांग्रेस

प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब, पर विज्ञापन को लेकर FIR दर्ज, देखिये विज्ञापन

सिंचाई मंत्री ने कहा कि भू.गर्भ का जलस्तर निरंतर खत्म होता जा रहा है। जिसमें अब नदी नदियों के जल को स्वच्छ रख कर अविरल बहती रहने की योजना बनाई जा चुकी है। बड़ी नदियों से कम पानी वाली नदियों को छोड़कर जल संचयन करना होगा जिससे प्रलयकारी बाढ़ का भी लाभ मिलेगा।

युवाओ को समाजवादी पार्टी से जोडने के लिये, यह है मास्टर प्लान, चलेगा अभियान

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने पूरी की, अखिलेश यादव की घोषणा

उन्होंने नदियों का दोहन न करने की सलाह देते हुए कहा कि खनन कर नदियो का स्वरुप बदल दिया गया है। जिसके बाद खनन की एक नई योजना तैयार की जा रही है जिसे सभी को सरलता के साथ सस्ती मोरंग उपलब्ध होगी ।

भाजपा नेताओं की करतूत पर, छह दरोगा निलम्बित

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद, लेखकों- पत्रकारों को मिली सुरक्षा

धर्मपाल सिंह ने कहा कि गांव को स्वच्छ बनाने में जन सहभागिता की आवश्यकता है । सभी लोग शौचालय बनाए पूरे जिले को ओडीएफ करना हमारा संकल्प है । मवेशियों की अन्ना प्रथा पर बांदा जिले के प्रभारी मंत्री ने चिंता व्यक्त की और कहा कि गांव और गाय दोनों महत्वपूर्ण है। दोनों की चिंता है। यहां की अन्ना प्रथा एक बड़ी समस्या है। इसे समाप्त करना होगा तभी गांव का विकास संभव है। इसके लिए सरकार तैयार है और और अन्ना प्रथा समाप्त करने की योजना भी तैयार की गई है। गांव और गाय की चिंता की जाए तो यह हमारा स्वर्णिम क्षण होगा ।

 

 

जाने-माने वकील राम जेठमलानी की, चौंकाने वाली घोषणा