Breaking News

झटका खाने के बाद, सपा ने गोरखपुर मे बदला प्रत्याशी, निषादों पर लगाया दांव

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी द्वारा शुक्रवार की रात महागठबंधन छोड़ने की घोषणा पर पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर लोकसभा सीट से मौजूदा संसद सदस्य प्रवीण निषाद को हटाकर नया प्रत्याशी घोषित किया है।

लोकसभा चुनाव से पहले गोरखपुर सीट पर सियासी घमासान जारी है। निषाद पार्टी के गठबंधन से अलग होने के बाद समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिना देर लगाए शनिवार को पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद को गोरखपुर का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

 सपा ने शनिवार को दो और उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें दोनों निषाद समुदाय से है। सपा ने गोरखपुर संसदीय सीट से राम भुआल निषाद और कानपुर सीट से राम कुमार निषाद को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। योगी आदित्यनाथ के 2017 में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर संसदीय सीट से इस्तीफा दे दिया था।

उपचुनाव में सपा ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को गोरखपुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा था और जीत दर्ज की थी। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि वह हमारी पार्टी के लिए सीटों का ऐलान करेंगे। उन्होंने अपने पोस्टरों में हमारी पार्टी का नाम और एक शब्द तक नहीं लिखवाया।

कानुपर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी राम कुमार निषाद, एक नये उम्मीदवार हैं और उन्होंने अतीत में वहां से कभी चुनाव नहीं लड़ा था। 2014 के चुनावों में, व्यापारी नेता सुरेंद्र मोहन अग्रवाल सपा के उम्मीदवार थे।इन दो के साथ ही अब सपा ने उत्तर प्रदेश में अबतक 30 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। अब केवल सात और उम्मीदवारों की घोषणा करनी शेष है। पार्टी गठबंधन तहत 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।