Breaking News

कोल्‍ड ड्रिंक्‍स पीने से हो सकती है ये खतरनाक बीमारियां….

नई दिल्ली, जूस, पानी या छाछ की जगह हमें कोल्‍ड ड्रिंक ज्‍यादा पसंद आता है। जो लोग कैलरी को लेकर सजग होते हैं वे डायट कोक पीते हैं। पर क्‍या आप जानते हैं कि साधारण कोल्‍ड ड्रिंक हो या डायट सॉफ्ट ड्रिंक दोनों ही आपकी सेहत को बराबर नुकसान पहुंचाते हैं और कम से कम छह बीमारियों के लिए जिम्‍मेदार हैं।

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….

तीन खतरनाक जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची,देखें वीडियो….

कोल्‍ड ड्रिंक्‍स में कोला वाला कलर लाने के लिए कैरेमल कलरिंग की जाती है। इसके लिए इसमें कई अमोनियम कंपाउंड्स मिलाए जाते हैं। सॉफ्ट ड्रिंक बनाने की प्रक्रिया में अमोनियम कंपाउंड्स, सल्‍फाइट्स और चीनी रिएक्‍ट करके methylimidazole और 2 methylimidazole बनाते हैं। शोधों में इन्‍हें लिवर और फेफड़ों के कैंसर के लिए जिम्‍मेदार माना गया है।

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस थेरेपी से अब पूरी तरह ठीक होगा ये कैंसर….

कोल्‍ड ड्रिंक में बहुत अधिक मात्रा में चीनी मौजूद होती है। यह हमारे लिवर में जाकर जमा होती है। इसकी वजह से फैटी लिवर डिजीज होने का जोखिम बढ़ जाता है। यह लिवर के लिए खतरनाक स्थिति है।

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट है तो होगा ये बड़ा नुकसान….

नया घर बनाने को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम…..

चीनी की बहुत अधिक मात्रा को शरीर में समायोजित करने के लिए अधिक इंसुलिन की जरूरत होती है। इससे अग्‍नाशय पर दबाव पड़ता है। इसलिए नियमि‍त रूप से कोल्‍ड ड्रिंक्‍स पीने से भविष्‍य में टाइप 2 डायबीटीज होने का खतरा बहुत बढ़ जाता है।

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस महिला ने खरीदी थी ये छोटी सी चीज,अब बन गई करोड़पति…

हाल ही में हुई एक स्‍टडी में पता चला है कि जो महिलाएं एक सप्‍ताह में दो या दो से ज्‍यादा डायट सोडा पीती हैं उन्‍हें उन महिलाओं की तुलना में हार्ट अटैक का खतरा दो गुना होता है जो इनसे दूर रहती हैं। यह स्‍टडी उन महिलाओं के ऊपर की गई थी जो 50 साल से ज्‍यादा उम्र की हैं।

इस कपड़े से आपका शरीर गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में रहेगा गर्म….

बंद हो जाएगा आपका मोबाइल अगर आपने इसे किया नजरअंदाज….

डायट सोडा में मौजूद आर्टिफिशल स्‍वीटनर्स से सिरदर्द और माइग्रेन की समस्‍या होती है। ऐसी कई रिसर्च हैं जिनमें सिरदर्द और आर्टिफिशल स्‍वीटनर्स के बीच के संबंध को स्‍थापित किया गया है।

ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी…..

सांप को दे अपने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड का नाम, फिर देखें कमाल,पूरा मामला हैरान कर देगा

गर्भवती महिलाओं को 1.5 लाख रुपये देगी सरकार, बस करना होगा ये काम