Breaking News

जन पहल रेडियो की, 52 एपिसोड की, रेडियो मैगजीन का हुआ विमोचन

लखनऊ, समुदाय और विधालय प्रबंधन समितियों को सशक्त बनाने के लिए यूनीसेफ, सर्व शिक्षा अभियान और कम्युनिकेशन मैनेजमेंट फाउंडेशन द्वारा जन पहल रेडियो की सफलता को देखते हुये तृतीय चरण के लिये तैयार किये जा रहे हैं रेडियो एपिसोड की सीडी का विमोचन किया.

शिक्षामित्रों और वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याओं को लेकर, सपा ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव- प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के घर मे सपा जीती, रामवीर उपाध्याय को दिया झटका

इस अवसर पर यूनीसेफ की यूपी चीफ रूथ इलियान ने कहा कि विधालय प्रबंधन समितियों के सहयोग से ही गांवों मे शिक्षा के लिये वातावरण – निर्माण किया जा सकता है। कार्यक्रम को सर्व शिक्षा अभियान के निदेशक मिश्रा, आकाशवाणी के निदेशक पृथ्वीराज चौहान, सर्व शिक्षा अभियान की अपर निदेशक रूबी सिंह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.

यूपी मे चार दिनों मे दूसरा बड़ा रेल हादसा, कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त

कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, कांग्रेस में छाई शोक की लहर

जन पहल रेडियो कार्यक्रम एक अभियान शैक्षणिक एंव मनोरंजक कार्यक्रम है, जो समुदाय को और विघालय प्रबंधन समितियों को सशक्त  बनाने के लिए रेडियो एपिसोड की एक श्रृंखला है. कार्यक्रम की सामग्री एंव पटकथा का विकास सर्व शिक्षा अभियान और यूनिसेफ और कम्युनिकेशन मैनेजमेंट फाउंडेशन के सहयोग से विभिन्न कार्यशालाओं में तैयार किया गया है.

तीन तलाक: सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम महिलाओं के हक मे दिया, बड़ा फैसला

शिक्षामित्रों के आंदोलन को अखिलेश यादव ने दी नई ऊर्जा, तो योगी के नहले पर मारा दहला

प्रत्येक रेडियो एपिसोड की अवधि 15 मिनट है. 2015-2016 में जन पहल रेडियो कार्यक्रम के प्रसारण हेतु 15 मिनट के 12 एपिसोड तैयार किये गये जिन्हें अॉल इंडिया रेडियो के गोरखपुर केंन्द्र द्वारा 11 जिलों मेंं कुशीनगर, बस्ती, बलिया, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, गोड़ा, श्रावस्ती, देवरिया गोरखपुर एंव महराजगंज में दिनांक 06 नवम्बर 2015 से 05 फरवरी 2016 की अवधि में सप्ताह में एक बार शुक्रवार को प्रसारित किया गया.

बड़े राजनैतिक अर्थ हैं, अखिलेश यादव के ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली में शामिल होंने के

बीजेपी नेता मनोज तिवारी की पिटाई, मीडिया ने खबर दबाई, सोशल मीडिया पर हुई एेसे खिंचाई

वर्ष 2016-2017 में दुसरे चरण में सर्व  कुल 24 एपिसोड तैयार किये गये तथा अॉल इंडिया रेडियो उत्तर प्रदेश के 12 केंद्रों से एंव मध्य प्रदेश के 2 केद्रों से समस्त 75 जिलों में 16 नवम्बर, 2016 से 06 मार्च 2017 की अवधि में दो बार सोमवार एंव बुधवार को प्रसारित किया गया.

बसपा ने सपा से गठबंधन के संकेत देकर, बीजेपी की उड़ायी नींद, पलट सकती है देश की राजनीति

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर, जिला मुख्यालयों पर होगा प्रदर्शन- अटेवा

प्रथम एंव दूसरे चरण की सफलता को देखते हुए तृतीय चरण में वर्ष 2017-2018 में कुल 52 एपिसोड तैयार किये जा रहे हैं और अॉल इंडिया रेडियो उत्तर प्रदेश के 12 केंद्रो से एंव मध्य प्रदेश 2 केद्रों से समस्त 75 जिलों में 14 अगस्त 2017 से 05 मार्च ,2018 की अवधि में सप्ताह में दो बार सोमवार एंव बुधवार को प्रसारित किया जा रहा है.

जल्द शुरू होगा भ्रष्टाचार विरोधी अभियान, अशोक यादव को मिली यूपी की जिम्मेदारी

लालू यादव ने नितीश कुमार पर फोड़ा, 15000 करोड़ के सृजन महाघोटाले का बम