Breaking News

तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह…

नई दिल्ली, उत्तर प्रदेशबिहारपश्चिम बंगाल समेत देश के 20 राज्यों के तकरीबन 91 जिलों में आगामी चार दिनों के दौरान बैंक से संबंधित कार्यों को निपटाने में उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी हो सकती है.  शुक्रवार 12 अप्रैल को बैंक खुलेंगे. इसके अगले दिन शनिवार यानी कि 13 अप्रैल को बैंकों में रामनवमी की छुट्टी रहेगी, जिससे बैंक बंद रहेंगे. वहीं, अगले दिन 14 तारीख रविवार है.

अपने बच्चों के लिए करें मात्र 206 रुपए का निवेश,बदले में मिलेंगे इतने लाख रुपए

समुद्र किनारे सेल्फी क्लिक करने वालों को मिलेगी मौत की सजा…

खबर है कि 12 अप्रैल को बैंक तो खुलेंगे, लेकिन कर्मचारियों की कमी के चलते ग्राहकों को लेन-देन व बैंक से जुड़े कामों में परेशानी का उठानी पड़ सकती है. इसकी वजह है कि 11 अप्रैल को चुनाव ड्यूटी के चलते अगले दिन यानी 12 अप्रैल को बैंक में कर्मियों की उपस्थिति कम रहेगी, क्योंकि नियम के अनुसार जो कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर होते हैं अगले दिन उनकी छुट्टी होती है. आम चुनाव के चलते अधिकांश बैंककर्मियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई है, जो 10 अप्रैल सुबह से ही अपनी टीम के साथ अपने संबंधित बूथों के लिए रवाना हो चुके हैं. इसके लिए संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी ने 10 अप्रैल को सरकारी बैंकों के लिए अवकाश घोषित किया है.

दुनिया ने देखी ब्लैक होल की पहली वास्तविक तस्वीर,देखिए अब क्या होगा..?

लोकसभा चुनाव के बारे मे, यह जानकर आप रह जायेंगे हैरान

बैंक कर्मचारी 11 अप्रैल को मतदान कराने में व्यस्त रहेंगे. मतदान के बाद इवीएम व वीवी पैट जमा करने में देर रात होना तय है. कर्मचारी अगले दिन यानि 12 अप्रैल को अपने बैंक कार्य पर आने की उम्मीद बेहद कम रहेगी. इसके बाद 13 को रामनवमी और 14 अप्रैल को रविवार होने के चलते बैंक बंद रहेंगे.

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..

अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….

पहले चरण में गौतमबुद्ध नगर-गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों 11 अप्रैल को मतदान होगा. पहले चरण में वेस्ट यूपी की 8 सीटों के अलावा बिहार की 4, महाराष्ट्र की 7, उत्तराखंड की 5, पश्चिम बंगाल की 2, आंध्र प्रदेश की 25, अरुणाचल प्रदेश की 2, असम की 5, , छत्तीसगढ़ की 1, जम्मू-कश्मीर की 2, , मणिपुर की 1, मेघालय की 2, मिजोरम की 1, नगालैंड की 1, ओडिशा की 4, सिक्किम की 1, तेलंगाना की 17, त्रिपुरा की 1, अंडमान एंड निकोबार की 1, लक्षद्वीप की 1 सीट शामिल है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में 11 अप्रैल को विधानसभा चुनावों के लिए भी मतदान होगा. ऐसे में इन जगहों पर सार्वजनिक अवकाश भी रहेगा और बंद रहेंगे.

महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…

घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…

इस तारीख के बाद नहीं चलेगा फेसबुक….