Breaking News

नए अवसरों के दरवाजे खोल रहा भारत का उत्थान – राष्ट्रपति कोविंद

जिबूती सिटी,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि भारत का उत्थान सहयोग के नए अवसरों को जन्म दे रहा है। भारत और विश्व के बीच सेतु के निर्माण में भारतीय प्रवासियों की अहम भूमिका है। कल यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने भारत के उच्च विकास पथ का जिक्र करते हुए कहा कि इससे सहयोग के नए अवसर पैदा हो रहे हैं। कोविंद जिबूती आने वाले पहले भारतीय नेता हैं।

 पत्रकार रवीश कुमार को जान का खतरा, पीएम मोदी को लिखा ये पत्र

ओबीसी आरक्षण को बांटने के लिये, मोदी सरकार ने बनाया नया आयोग

 उन्होंने कहा, ‘‘ भारत का उत्थान सहयोग के नए अवसरों के दरवाजे खोल रहा है। भारत और विश्व के बीच सेतु के निर्माण में हमारे प्रवासियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। ’’ जिबूती और इथियोपिया की अपनी चार दिन की यात्रा के पहले चरण में कोविंद कल यहां पहुंचे। यह राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी पहली विदेश यात्रा है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से कहा कि वे अपनी जड़ों को नहीं छोड़ें।

सांप्रदायिक हरकतों पर प्रशासन का मूक दर्शक बने रहना खतरनाक-अखिलेश यादव

महान शेन वॉर्न ने कुलदीप यादव की तारीफ मे कहे ये शब्द, बताया भविष्य का…?

 उन्होंने कहा, ‘‘ हम चाहे जहां भी रहें, हमें अपनी जड़ों को नहीं छोड़ना चाहिए।’’ कोविंद ने कहा कि इस अफ्रीकी देश के दौरे पर आने वाले पहले भारतीय राष्ट्रपति होने पर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

लालू यादव का बड़ा खुलासा-कैसे सरकार बचा रही सृजन घोटालेबाजों को 

अन्ना हजारे राजघाट पर सत्याग्रह पर बैठे, जानिये कारण ?

भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर, अखिलेश यादव का तीखा हमला

 उन्होंने कहा, ‘‘ यह कोई संयोग नहीं है बल्कि सोच-समझकर लिया गया फैसला है। इस खूबसूरत महाद्वीप के साथ संबंधों की हमारे दिलों में खास जगह है।’’ कोविंद ने कहा कि हमें जोड़ने वाले महासागर का नाम भले ही भारतीय हो लेकिन यह हम सभी का है। चलिए इसे हम सबको एक साथ जोड़ने दें जैसा कि सदियों पहले था।

दंगल के उद्घाटन पर, अखिलेश यादव ने आरक्षण के दंगल का पेश किया फार्मूला

कानपुर में मोहर्रम के जुलूस के दौरान बवाल, पथराव के बाद आगजनी

लंबित मामलों की संख्या, जानिये सुप्रीम कोर्ट मे घटी कि लोअर कोर्ट मे बढ़ी ?