Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी को बताया ऐतिहासिक शुद्धियज्ञ

modi-nनयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी को लेकर कष्ट सहने के लिए देशवासियों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए आज कहा कि उन्होंने अपने दृढ संकल्प अप्रतिम धैर्य अौर त्याग से देश के उज्ज्वल भविष्य की आधारशिला रखी है ।

श्री मोदी ने नये वर्ष की पूर्व संध्या पर आज यहां राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि उन्हें इस बात का एहसास है कि नोटबंदी के बाद लोगों ने लाइनों में खड़े होकर अपार कष्ट उठाया है लेकिन अपने धैर्य और संकल्प से उन्होंने इकबाल की उस पंक्ति को जीकर दिखा दिया है जिसमें कहा उन्होंने कहा है कि  कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आठ नवंबर के बाद की घटनाओं ने यह साबित कर दिया है कि सभी देशवासियों के लिए सच्चाई और अच्छाई कितनी अहम है। देशवासियों ने जो कष्ट झेला हैए वह उनके त्याग की मिसाल है । उन्होंने साबित कर दिया है कि उनमें सत्य को पहचानने की कितनी क्षमता है और गरीबी से बाहर निकलने की व्याकुलता है । उन्होंने अपने परिश्रम एवं त्याग से अपने उज्जवल भविष्य की आधारशिला रखी है ।
प्रधानमंत्री ने नोटबंदी को ऐतिहासिक शुद्धियज्ञ बताते हुए कहा कि इस घटना ने यह दिखा दिया है समय के साथ आयी बुराइयों के कारण घुटन महसूस कर रहा समाज उससे बाहर निकलने के लिए छटपटा रहा था । उन्होंने कहा कि 1962ए 1965 ए1971 आैर कारगिल युद्ध में बाहरी ताकताें के खिलाफ देश के कोटि.कोटि नागरिकों की देशभक्ति की सामूहिक ताकत देखने को मिली थी लेकिन यह पहली बार हुआ है जब देश के सवा सौ करोड नागरिक अपने भीतर की बुराइयों से लडने के लिए उतरे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *