Breaking News

भाजपा ने बनाई वोट मांगने की नई रणनीति

bjpलखनऊ,  प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर केन्द्र सरकार के सभी वरिष्ठ मंत्रियों ने जहां भारतीय जनता पार्टी  के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार की कमान संभाली हुई है, वहीं पार्टी ने सीधे मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने के लिए इस बार नई पहल की है।

इसके तहत सूबे के 14 करोड़ 12 लाख 53 हजार 172 मतदाताओं तक वोट की अपील के साथ एक खास तरह की पर्ची पार्टी के संकल्प पत्र के साथ पहुंचाई जाएगी। प्रदेश मुख्यालय की ओर से भेजी जा रही इस पर्ची में सम्बन्धित मतदाता के घर के सभी सदस्यों का नाम, उम्र, आधार कार्ड संख्या और उनकी मतदाता क्रमांक संख्या के साथ उस विस क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी की तस्वीर लगी होगी। इसके अलावा भाग संख्या और मतदान केन्द्र भी दर्शाया गया होगा। इसके साथ ही इस पर्ची में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर खुला प्रहार किया गया है। इसमें कहा गया कि प्रदेश में चारों ओर अराजकता, का माहौल है, विकास ठप्प है।

गुण्डाराज-भ्रष्टाचार चरम पर है। खनन में घोटाला, भर्तियों में जातिवाद, महिलाओं के साथ अत्याचार, खराब सड़कें और किसान बदहाल है। इसके साथ ही जर्जर विद्युत व्यवस्था से आम जनता परेशान है। इन हालातों में मतदाताओं से भाजपा के कर्मठ ईमानदार प्रत्याशी को जीताने की अपील की गयी है, जिससे प्रदेश को गुण्डाराज एवं भ्रष्टाचार से मुक्ति मिले और सूबा विकास की ओर चल सके। पर्ची में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ केन्द्रीय मंत्रियों, राजनाथ सिंह, कलराज मिश्रा और उमा भारती तथा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की तस्वीर लगी है। इसके साथ ही पार्टी का स्लोगन परिवर्तन लायेंगे, कमल खिलायेंगे लिखा गया है।

सबसे अन्त में मतदान की तिथि और समय लिखा गया है। दरअसल भाजपा रणनीतिकार इस बार पारम्परिक माध्यमों के साथ नए साधनों के जरिए भी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में लगे हुए हैं। इसके लिए बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर पर नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। एक तरफ जहां बड़े नेताओं की रैलियां आयोजित की जा रही हैं, वहीं पोस्टर, बैनर आदि के साथ प्रत्याशियों के समर्थन में घर-घर जाकर सघन जनसम्पर्क किया जा रहा है। इसके अलावा पार्टी ने समाचार पत्रों, टीवी और रेडियो के अलावा सोशल मीडिया को भी अपने प्रचार के लिए इस्तेमाल किया है।

पार्टी ने सोशल मीडिया को लेकर 4500 लड़ाकों की फौज उतारी है, जो ट्विटर हो या फेसबुक, हर जगह पार्टी का झण्डा बुलन्द करने के लिए जुटे हुए हैं। इसके अलावा इस टीम को प्रदेश भर में फैले 6000 वालेंटियर्स भी पूरा सपोर्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही पार्टी की ओर से बूथ मैजमेन्ट को प्रभावी बनाने के उद्देश्य से सभी बूथ एजेण्टों को एक पेन, मोमबत्ती, माचिस, बैलेट पेपर, सम्बिन्धत बूथ की वोटर लिस्ट, संकल्प पत्र और कमल की मुहर आदि देकर भेजा जा रहा है, जिससे बूथ स्तर मतदाताओं के बीच बेहतर पैठ बनायी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *