Breaking News

महाराष्ट्र निकाय चुनावों मे कांग्रेस की बड़ी जीत, बीजेपी को झटका

मुम्बई, महाराष्ट्र के पनवेल, भिवंडी और मालेगांव निकाय चुनावों के नतीजे, कांग्रेस के लिए यह चुनाव अच्छी खबर लेकर आए हैं. कांग्रेस ने तीन मे से दो निकायों मे बाजी मार ली है. एक मे बीजेपी को सफलता मिली है.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर, विपक्षी दलों की बैठक संपन्न, ये हो सकतें हैं उम्मीदवार ?

निकाय चुनावों मे कांग्रेस ने  भिवंडी-निजामपुर में बहुमत हासिल किया है.  भिवंडी में 90 सीटों में से कांग्रेस ने 47 पर जीत दर्ज की है. वहीं भाजपा 19 सीट के साथ दूसरे पायदान पर रही. शिवसेना को 12 सीटें मिलीं. शरद पवार की राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का यहां सफाया हो गया और उसे एक भी सीट नहीं मिली. यहां पर अन्‍य पार्टियों के खाते में 10 सीटें गई हैं.

लालू यादव ने बताई, मोदी सरकार के तीन साल की, दस उपलब्धियां…

उधर,पनवेल निकाय चुनावों में भाजपा ने बाजी मारी. पनवेल निकाय की 78 सीटों में से 51 भाजपा के पाले में गईं. शेतकारी कामगार पक्ष (शेकाप) 23 सीट जीतकर दूसरे नंबर पर रही. कांग्रेस और एनसीपी जैसी बड़ी पार्टियां केवल 2-2 सीटों पर सिमट गई. शिवसेना का यहां खाता भी नहीं खुला.

बड़े घोटाले की सीबीआई जांच कराने के लिये, बीजेपी के केंद्रीय मंत्री से जूझता मुख्यमंत्री

 वहीं मालेगांव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.  उसे 84 में से 28 सीट मिली है. एनसीपी के 20 उम्‍मीदवार विजयी रहे और वह दूसरे नंबर पर रही.  यहां पर शिवसेना को 13 और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहाद उल मुसलिमीन (एआईएमआईएम) को सात सीटों पर जीत मिली.भाजपा के केवल नौ उम्मीदवार विजय हासिल कर पाए. मालेगांव निकाय चुनावों के लिए भाजपा ने बड़ी संख्‍या में मुस्लिम उम्‍मीदवारों को टिकट दिया था.

यूपी मे फिर हुये, पीसीएस अफसरों के बम्पर तबादले, देखिये पूरी सूची…

भिवंडी-निजामपुर नगर निगम पर अब तक कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन और मालेगांव पर एनसीपी-एआईएमआईएम पर का कब्जा था.इन तीनों नगर निगम चुनावों में कुल 1251 उम्मीदवार मैदान में थे. बीजेपी ने 189, कांग्रेस ने 152, शिवसेना ने 144 उम्मीदवारे मैदान में उतारे थे.

सीएम योगी की गाड़ी के आगे आने के बावजूद, आशा कार्यकत्री नही दे पायी अपना ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा गैंग रेप, लूट, हत्या मामले की जांच के लिये जायेगा सपा का जांच दल