Breaking News

मोदी राज में राजभवन भी आरएसएस कार्यालय बन गया है-लालू प्रसाद यादव

laluपटना ,  राष्ट्रीय जनता दल  के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि मोदी राज में राजभवन भी आरएसएस कार्यालय बन गया है । लालू प्रसाद यादव ने  पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गोवा और मणिपुर में किसी को बहुमत नहीं मिला था लेकिन दोनों राज्यों में कांग्रेस के सबसे अधिक विधायक चुनकर आये थे । लेकिन राज्यपाल ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नही किया।

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि वैसे राज्यपाल को पहले सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना चाहिए था लेकिन मोदी राज में राजभवन भी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का कार्यालय बन गया है । उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के राजपाल को तुरंत बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गोवा विधानसभा चुनावों में 17 सीटें मिली थी। 40 सदस्‍यों वाली विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 21 विधायक चाहिए थे। इस तरह कांग्रेस को केवल चार अन्‍य विधायकों के समर्थन की जरुरत थी लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई।
लालू प्रसाद यादव ने कहा कि गोवा और मणिपुर में खंडित जनादेश के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को कांग्रेस अपने पक्ष में करने में असफल रहा और उसकी इसी सुस्ती का लाभ भारतीय जनता पार्टी  ने उठा लिया । लालू प्रसाद यादव ने  पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गोवा और मणिपुर में किसी को बहुमत नहीं मिला था लेकिन दोनों राज्यों में उसके सबसे अधिक विधायक चुनकर आये थे । ऐसे में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर कांग्रेस के लिए दोनों राज्यों में सरकार बनाने का मौका था लेकिन वह इस मौके का लाभ नहीं उठा सकी । उन्होंने कहा कि कांग्रेस न तो सरकार बनाने का दावा पेश कर सकी और न ही वह विधायक दल का एक नेता चुन सकी । राजद नेता ने कहा कि कांग्रेस की इस सुस्ती का लाभ भाजपा ने उठा लिया और उसने विधायकों की खरीद फरोख्त कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। कांग्रेस यदि ऐसे मौके पर तेजी दिखाती तो आज स्थिति अलग होती।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *