Breaking News

यहां पर मिली दुनिया की सबसे बड़ी आकार की मधुमक्‍खी….

नई दिल्ली,इंडोनेशिया के उत्तरी मोलुक द्वीप में वैज्ञानिकों को एक जिंदा मादा मधुमक्खी मिली है, जो चूहे जितनी बड़ी है। यह मधुमक्खी सामान्य मधुमक्खी से चार गुना बड़ी है। इसके पंख 6 सेमी और डंक करीब 2 सेमी लंबे हैं।वैज्ञानिकों की एक टीम को जनवरी में उत्तरी मोलुक द्वीप पर एक अभियान के दौरान एक अकेली जीवित मादा मधुमक्खी मिली। विशालकाय मधुमक्खी को वैलेस के रूप में जाना जाता है।

मोदी सरकार ने रेल अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा…..

पोस्ट ऑफिस की इस खास स्कीम मिल रहा है बड़ा फायदा….

इस कीट को पहली बार 1858 में ब्रिटेन के प्रकृतिवादी अल्फ्रेड रसेल वैलेस ने उष्णकटिबंधीय इंडोनेशियाई द्वीप बेकन पर देखा था। विशाल आकार की मधुमक्खी के कई नमूने अगली बार 1981 में मिले, लेकिन इस साल के समाप्त होने के बाद से इसे नहीं देखा गया था। अभियान के वैज्ञानिकों में से एक क्ले बोल्ट ने इस सांस थामने वाले जंगली कीट को उड़ने वाले बुलडॉग कुत्‍ते के रूप में वर्णन किया।

मुलायम सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को दिया बड़ा झटका…

ऐसे मिलेगा सस्ते में घर, एसबीआई दे रहा है बड़ा मौका

अभियान में बोल्ट के साथ शामिल हुए एली वियान ने कहा कि वास्तव में इसे देखने के बाद लगा कि जीवन में कितनी सुंदर और बड़ी प्रजातियां हैं। उसके विशाल पंखों की आवाज़ सुनकर लगा जैसा कि यह मेरे सिर के पिछले हिस्सा उड़ रहा है। यह अविश्वसनीय था। मेरा सपना अब इंडोनेशिया के इस हिस्से में इस मधुमक्खी का पुनरन्वेषण कर सिर ऊंचा उठाया जाए। यह वहां के स्थानीय लोगों के लिए गर्व की बात है।

सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, बढ़ाया इतनी फीसदी महंगाई भत्ता

गूगल पर ‘टॉयलेट पेपर’ सर्च करने पर दिख रही है ये फोटो,देख कर रह जाएंगे हैरान..

सिर दर्द के कारण कोमा में चली गई थी लड़की,जब होश आया तब तक हो चुका था ये…

इस पानी को चुराकर ले गए चोर, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप…

इस बैंक ने माफ किया शहीद जवानों का लोन….

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….