Breaking News

यहा पर मूसलाधार बारिश से 2 लोगों की मौत

बगदाद,  इराक के कुर्दिस्तान के अर्द्ध स्वायत्त क्षेत्र दोहूक शहर में मूसलाधार बारिश के कारण मंगलवार को दो लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से ज्यादा लोगों को बचा लिया गया।

दोहूक नागरिक सुरक्षा निदेशालय के एक मीडिया अधिकारी, कर्नल बेवर अब्दुल अजीज ने एक बयान में कहा कि सोमवार रात और मंगलवार सुबह दोहूक शहर में हुई भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई और प्रांतीय राजधानी दोहूक के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई।

श्री अजीज ने कहा कि मूसलाधार बारिश में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि नागरिक रक्षा टीमों ने शहर में अपनी कारों या घरों में फंसे 100 से ज्यादा लोगों को सफलतापूर्वक बचा लिया।

उन्होंने कहा कि मूसलाधार बारिश से दर्जनों घरों, दुकानों और कारों को नुकसान पहुंचा और दर्जनों लोगों को विस्थापित कर होटलों और शिविरों में स्थानांतरित किया गया।

प्रांतीय सरकार के एक बयान में कहा क भारी बारिश के कारण, बुधवार को नागरिक सुरक्षा, सुरक्षा, नगर पालिकाओं और विद्युत जैसी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी संस्थानों और स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया। बयान में नागरिकों से अपनी सुरक्षा के लिए घर में ही रहने का आग्रह किया गया।