Breaking News

योगी सरकार में नहीं मिल रहा मंदिरों को वार्षिक भत्ता: अजय राय

लखनऊ, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को कहा कि मंदिरों को वार्षिक भत्ते के बारे में इलाहाबाद उच्च न्यायालय का चिंता जाहिर करना उत्तर प्रदेश सरकार की मंदिरों को लेकर कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है।

अजय राय ने जारी बयान में कहा कि न्यायालय ने महत्वपूर्ण फैसले में चिन्ता जाहिर की है कि यह बहुत ही दुखद है कि मंदिरों को राज्य सरकार से अपना जायज हिस्सा लेने के लिए कोर्ट तक आना पड़ रहा है। ठाकुर रंगजी महाराज विराजमान मंदिर मथुरा द्वारा सरकार के खिलाफ किये गये मुकदमें में उन्होंने कहा कि एक जनवरी 2020 से उनका वर्षिक भत्ता जो यूपी जमींदार उन्मूलन एवं भूमि सुधार अधिनियम 1950 के सेक्शन 99 के तहत निर्धारित है नहीं मिला रहा है, इतना ही नहीं उनके साथ साथ वृन्दावन के अन्य 8 मंदिरों को वार्षिक भत्ता नहीं मिला है। मुकदमा सुन रहे न्यायमूर्ति ने सरकार की इस दलील पर आश्चर्य प्रकट किया कि मंदिरों को पैसा फंड की कमी की वजह से नहीं दिया गया।

उन्होने कहा कि जिस प्रदेश में मंदिरों को उनका जायज हक न मिल पा रहा हो वह राम राज्य की बात करते हैं यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। अपने चुनावी एजेंडे का साधने के लिए मंदिरों का इस्तेमाल करने वाली योगी सरकार उनको उनका हक तक नहीं दे पा रही है।