Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -08.08.2017

लखनऊ ,08.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मुलायम सिंह ने लोहिया ट्रस्ट की बैठक में, चार दिग्गजों को किया बाहर

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में आज हुई लोहिया ट्रस्ट की बैठक में चार लोगों को लोहिया ट्रस्ट से हटा दिया गया है। मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में लोहिया ट्रस्ट की वार्षिक बैठक हुई। ट्रस्ट की बैठक में डॉ. राममनोहर लोहिया के विचारों के प्रचार-प्रसार की नीति पर विचार हुआ। मुलायम सिंह यादव ने विधानसभा में नेता,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जनादेश अपमान यात्रा’ पर, घर से निकले तेजस्वी यादव

पटना, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ‘जनादेश अपमान यात्रा’ के प्रथम चरण की शुरूआत के लिये, अपने भाई तेजप्रताप यादव के साथ घर से निकल गए हैं। राबड़ी देवी ने तेजस्वी को तिलक लगाकर विदा किया। ‘जनादेश अपमान यात्रा’ के लिये,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विवादित जगह, राममंदिर निर्माण के लिये छोड़ने को तैयार, शिया वक्फ बोर्ड

नई दिल्ली,  राम जन्मभूमि विवाद के हल के लिए शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड विवादित जगह से हट कर मस्ज़िद बनाने को तैयार है. सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में बोर्ड नेवैकल्पिक जगह पर मस्ज़िद बनाने का प्रस्ताव भी दिया है. सुप्रीम कोर्ट में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दो तरह के नोट छापने को लेकर, विपक्ष का राज्यसभा में हंगामा

 

नई दिल्ली,  दो तरह के नोटों की छपाई को लेकर राज्यसभा में मंगलवार को भारी हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित हुई। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया कि भारतीय रिजर्व बैंक 500 रुपये के दो तरह के नोट छाप रहा है। सिब्बल ने एक तख्ती पर चिपकाए गए दो तरह के नोट दिखाते हुए कहा, ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

धारा-370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया नोटिस

नई दिल्ली,  जम्मू-कश्मीर को धारा-370 के तहत विशेष दर्जा देने को चुनौती देनेवाली एक याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। याचिका में धारा 370 को अस्थायी घोषित करने की मांग की गई है। बतादें कि को धारा-370 के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तीन और याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है। पिछले 17 जुलाई को ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस नेता अहमद पटेल को लेकर छलका दिग्विजय सिंह का दर्द

दिल्ली, गुजरात में राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के बागी शंकार सिंह वाघेला को पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने राजपूत धर्म निभाने की अपील की। हालांकि दिग्विजय की अपील दरकिनार करते हुए वाघेला समेत 5 समर्थकों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के रणनीतिक सलाहकार अहमद के खिलाफ और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानें उमर अब्दुल्ला ने क्यों कहा, बीजेपी को और 5 साल का मौका मिलेगा

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वर्ष 2019 के आम चुनावों में भाजपा के सत्ता में वापसी करने का संकेत देते हुए यह कहा है कि विपक्षी एकता का मिथक महज कोरी कल्पना है। उमर ने ट्विटर पर लिखा, विपक्षी एकता के मिथक ने बाकायदा यही दिखाया है कि यह सिर्फ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केंद्र सरकार ने बुनकरो के लिए उठाया बड़ा कदम………..

नई दिल्ली, केन्द्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कहा है कि केंद्र सरकार की हथकरघा संवर्द्धन सहायता स्कीम के तहत बुनकर नये करघों की लागत का 90 प्रतिशत सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार कपड़ा बुनकरों के कल्याण के लिए कई कदम उठा रही है। तीसरे राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर गुवाहाटी में आयोजित मुख्य कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए टम्टा ने कहा कि वह सिर्फ उनकी सराहना ही नहीं करते,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत में आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वाले 90 लोग गिरफ्तार -केंद्र सरकार

नई दिल्ली, सरकार ने आज कहा कि देश के कुछ लोगों के आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने की जानकारी संज्ञान में आई है और एनआईए और राज्यों की पुलिस ने इस आतंकी समूह से सहानुभूति रखने को लेकर अब तक करीब 90 लोगों को गिरफ्तार किया है। गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने आज लोकसभा में एक सदस्य के प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, आईएसआईएस अपनी विचारधारा का दुष्प्रचार करने के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–