Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -30.04.2017

लखनऊ ,30.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

अब वीआईपी नहीं ईपीआई कल्चर चलेगा-पीएम नरेंद्न मोदी

नई दिल्ली, अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में पीएम नरेंद्न मोदी ने एक बार फिर लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी आज के कार्यक्रम में कई मुद्दों पर अपनी और लोगों की बात की.उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह इस बार छुट्टियों में कुछ नया करें और समाज में अपना योगदान दें. वहीं पीएम मोदी ने गाड़ियों से लाल बत्ती हटाने के फैसले पर भी अपनी बात रखी. मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी का गोरखपुर को 261 करोड़ का तोहफा, कहा- गरीबों को मिलेगा नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 261 करोड़ 62 लाख रुपए की लागत से शुरू होने वाली 12 से अधिक योजनाओं/परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें महिला छात्रावास एवं आईएएस, पीसीएस तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग भवन का निर्माण शामिल है। योगी ने इसके अलावा स्थानीय तारामंडल के निकट बहुमंजिली भवन का निर्माण, रामगढताल परियोजना के तहत सर्किट हाउस के निकट पार्क का निर्माण,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी चुनावी फायदे के लिए ‘तीन तलाक’ मामले पर राजनीति कर रहे हैं-कांग्रेस

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर तीन तलाक के मुद्दे पर राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने भाजपा से आग्रह किया वो इस तरह के संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति न करे जो देश को विभाजित करे। कांग्रेस नेता मधु गौड़ यास्की ने एएनआई से बातचीत में कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, तब से वो ऐसे मुद्दे को हवा दे रही है जो देश को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पंखुड़ी पाठक सपा से हुई दूर, पर अखिलेश यादव के हैं करीब

लखनऊ, समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे का कारण उन्होने अपनी जाति बताई है. उन्होने कहा है कि मेरी ‘जाति’ को लेकर पार्टी के कुछ लोगों को परेशानी है. वो मुझे लगातार परेशान कर रहे हैं. मैं देखूंगी ये लोग कितना पार्टी में सहयोग करते हैं. लेकिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से उन्हे कोई शिकवा नही है.उन्होंने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी सरकार का तोहफा,सीएम योगी का ऐलान,बढ़ेगी दिव्यांगों की पेंशन राशि

देवरिया,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एलान किया कि सूबे में दिव्यांगजनो की पेंशन 300 रूपये से बढाकर 500 रूपये की जायेगी। दिव्यागों के उपकरण वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुये श्री योगी ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन में दिव्यांगों के लिये खास संवेदना है। वह दिव्यांगों के कल्याण के लिये काम करते रहते हैं। राज्य सरकार प्रधानमंत्री की भावनाओं का ख्याल रखेगी और दिव्यांगों की पेंशन 500 रूपये करेगी। अभी तक दिव्यांगों को 300 रूपये ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव के सपा अध्यक्ष पद न छोड़ने का, रामगोपाल ने किया खुलासा

इटावा, समाजवादी पार्टी में अब वर्चस्व की जंग तेज हो गई हैं. जहां एक ओर शिवपाल सिंह यादव, अखिलेश यादव से पार्टी की कमान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को सौंप देने की अपील कर रहें हैं. तो वहीं आज सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने अखिलेश यादव के पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नक्सलियों पर बोले रामगोपाल यादव- नक्सलवाद वहां है, जहां गरीबी है

इटावा, सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा है कि नक्सलियों के लिए सेना को भेजकर कोई हल नही निकलेगा, नक्सलियों को रास्ते पर लाने के लिए सुविधाएं देनी होंगीं. नक्सलियों पर बोलते हुए रामगोपाल यादव ने कहा कि नक्सलियों के बारे में मैं पहले भी संसद में बोल चुका हूं. आतंकवाद से भी कठिन समस्या है, नक्सलवाद. उसके लिए केंद्र सरकार और सम्बंधित राज्य सरकार को अपनी नीति और रणनीति बदलनी चाहिए. उन्होने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नक्सलियों के सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी, एनएसए डोभाल ने संभाली कमान

रायपुर, छत्तीसगढ़ के सुकमा स्थित बुरकापाल में नक्सली हमले में 25 जवान खोने के बाद अब बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी है। गृह मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, सुकमा में नक्सलियों से निपटने की कमान खुद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने संभाल ली है। डोभाल दो मई को दिल्ली से लेकर सुकमा तक नक्सल ऑपरेशन में लगे अफसरों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीआरपीएफ ने जवानों के लिए लिया ये बड़ा फैसला

रायपुर, नक्सली मोर्चे पर सर्चिंग कर रहे जवानों द्वारा अब फील्ड में खाना खाने पर रोक लगा दी गई है। सीआरपीएफ के आला अधिकारियों की बैठक के बाद यह फरमान जारी किया गया कि कोई भी जवान ड्यूटी के दौरान खाना नहीं खाएगा। जवानों की ड्यूटी टाइम में बदलाव किया जाएगा।,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-