Breaking News

सावन में भक्तों के जयकारों से गुलजार है सुंदरवन

भदोही, श्रावण मास में देवाधिदेव महादेव के दर्शन को भदोही जिले में स्थित सुंदरवन में आस्थावानों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है। सुबह शाम पहुंच रहे श्रद्धालु विधिवत भगवान शिव की पूजा अर्चन कर रहे हैं।

सावन माह में सुंदरवन का दृश्य देखते ही बनता है हर तरफ हरियाली ही हरियाली। इस हरियाली को देख हर किसी के मन को सुख शांति तथा सुकून मिलता है, तो वही सुंदरवन में गौ सेवा सनातन धर्म के प्रति प्रेरित करती है। सुदूर वीरान जंगल में एक तरफ राम जानकी का मंदिर, तो दूसरी तरफ मंदिर में स्थापित 9 टन का शिवलिंग आस्था का केंद्र बिंदु बना हुआ है। हर तरफ हरियाली के बीच शिवलिंग का दर्शन कर श्रद्धालु कृतार्थ हो रहे हैं।

शिव भक्ति में लीन माता राजलक्ष्मी मंदा के मुताबिक सुंदरबन में 108 फीट के शिवलिंग के आकार का मंदिर निर्माण की वृहद योजना है। वैसे तो पूरे साल भर सुंदरवन में शिव भक्तों का आवागमन चलता रहता है, लेकिन सावन मास में भारी तादाद में कांवड़ियों का जत्था जल अर्पण के लिए पहुंचता है। उन्होंने बताया कि महादेव का दर्शन करने पहुंचे कांवरियों को अच्छी सुविधा मुहैया कराने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुंदरवन के विकास पर थोड़ा भी ध्यान दिया जाए तो यह स्थान एक उत्कृष्ट पर्यटन स्थल का रूप ले सकता है।