Breaking News

हम धर्म की दलाली नहीं करते हैं-राहुल गांधी

अमरेली [ गुजरात ], हम धर्म की दलाली नहीं करते हैं। मेरी दादी और मेरा परिवार शिवभक्त हैं।धर्म को लेकर हमें किसी के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है।हम धर्म का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए नहीं करते हैं।सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में कथित तौर पर गैर हिंदुओं के लिए निर्धारित रजिस्टर में नाम लिखने से उपजे विवाद के बाद यह विचार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने व्यक्त कियें हैं।

 देश भर मे दलितों के खिलाफ अपराध बढ़े, भाजपा शासित राज्यों मे दशा सबसे खराब

गुजरात के अमरेली में कारोबारियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि धर्म निजी चीज है। हम धर्म का व्यापार नहीं करते हैं।उन्होंने कहा, ‘‘मेरी दादी (दिवंगत इंदिरा गांधी) और मेरा परिवार शिवभक्त है। लेकिन हम इन चीजों को निजी रखते हैं। हम आमतौर पर इस बारे में बातचीत नहीं करते हैं, क्योंकि, हमारा मानना है कि यह बेहद व्यक्तिगत मामला है और हमें इस बारे में किसी के सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इसका ‘व्यापार’ नहीं करना चाहते हैं। हम इसको लेकर दलाली नहीं करना चाहते हैं। हम इसका राजनैतिक उद्देश्य के लिये इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं।’’

कानपुर मे सरेआम पत्रकार को गोलियों से भूना, मुख्यमंत्री करायेंगे जांच

योगी सरकार द्वारा बिजली महंगी करने पर, समाजवादी पार्टी ने किया तीखा हमला

वंशवाद की बात पर, अखिलेश यादव ने पीएम मोदी को दिखाया आईना

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि सोमनाथ मंदिर की एक आगंतुक पुस्तिका में मैंने दस्तखत किए थे। लेकिन, इसके बाद दूसरे रजिस्टर में भाजपा के लोगों ने मेरा नाम लिख दिया। सरदार वल्लभभाई पटेल और जवाहरलाल नेहरू के संबंधों के बारे में राहुल ने कहा कि कुछ राजनीतिक और वैचारिक मतभेदों के बावजूद दोनों मित्र थे। दोनों साथ-साथ जेल गए थे। लेकिन, इसके बावजूद यहां कुछ लोग झूठ फैला रहे हैं कि दोनों में दुश्मनी थी।

निकाय चुनाव खत्म होते ही, योगी सरकार ने दिया, बिजली का जोरदार झटका

लालू यादव के ट्वीट की दो लाईनें क्यों भारी पड़ रहीं हैं, पीएम के लंबे भाषणों और टीवी डिबेटों पर

मतदान की आखिरी तारीख तक के लिये, राहुल गांधी ने पीएम मोदी के लिये बनाया ये खास कार्यक्रम

इस बीच, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने कहा है कि राहुल गांधी की सोमनाथ यात्रा को लेकर विवाद के पीछे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हो सकते हैं। सोलंकी ने कहा कि शाह सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टी हैं और आपको पता ही है कि वे क्या कुछ करने में सक्षम हैं। वे इस स्तर तक आ गए हैं कि अब हमें गैर हिंदू साबित करना चाह रहे हैं। हालांकि, भाजपा ने सोलंकी के आरोपों का खंडन किया है।

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के शीतकालीन सत्र की, तिथि घोषित

किसानों ने कंपनी बनाकर बदली अपनी तकदीर

सपा ने सिकन्दरा विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किया प्रत्याशी

ये क्या किया मुलायम सिंह यादव की बहू ने,देखिये पूरा वीडियो

नोटबंदी के बाद, बैंक खातों में रूपया जमा कराने वालों पर, आयकर विभाग ने कसा शिकंजा….

निकाय चुनाव मे भाजपा सरकार की धांधली के खिलाफ, सपा ने निर्वाचन आयुक्त को दिया ज्ञापन

अमित शाह के बेटे के खिलाफ खबर के प्रकाशन पर लगी रोक पर, हाईकोर्ट ने दिये खास निर्देश…