Breaking News

आगरा: यादव बहुल गांव में पुलिस उत्पीड़न जारी, अखिलेश यादव ने की ये मदद ?

लखनऊ, पुलिस कार्रवाई में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से पवन यादव की मौत के बाद यादव बहुल गांव में पुलिस उत्पीड़न जारी है। लेकिन सुखद समाचार ये है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतक के आश्रित परिजनों की आर्थिक मदद की है।

विगत 31 दिसम्बर 2020 को मृतक पवन यादव जब अपने फौजी चाचा के घर जा रहा था क्षेत्र की तोरा चौकी पुलिस ने अवैध वसूली के लिए उसे रोका जिससे डरकर बचने के लिए जब उसने ट्रैक्टर को भगाया तो पुलिस ने गोली चला दी। टायर फटने से ट्रैक्टर पलट गया और उसकी मौत हो गई।
इस घटना के बाद से ही यादव बहुल गांव में पुलिस उत्पीड़न का दौर जारी है। पिछले कई दिनों से पुलिस करवाना और उसके आसपास के यादव बहुल गांव में दबिश दे रही है और लोगों का उत्पीड़न कर रही है। अब तक 14 लोगों के जेल भेजा जा चुका है और 200 लोगों को पुलिस ने कार्यवाही के लिए चिह्नित कर रखा है। पुलिस प्रशासन का यह रवैया निन्दनीय है। पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ जनता में भारी रोष है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस घटना का विरोध करते हुये बड़ा कदम उठाया है। उन्होने आगरा जनपद के थाना ताजगंज क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से मृत पवन यादव पुत्र श्री पप्पू यादव ग्राम करवाना, थाना ताजगंज, आगरा के आश्रित परिजनों से संवेदना व्यक्त करते हुए 2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल के द्वारा भिजवाने की घोषणा की है।