Breaking News

अखिलेश यादव ने, पाकिस्तान की हिरासत मे आये पायलट को लेकर, दिया ये बयान

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘कार्रवाई के दौरान गुम हो गये’ भारतीय पायलट के लापता होने पर फिक्र जाहिर करते हुए कहा कि सारा देश उस पायलट के साथ खड़ा है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ‘मैं देश के वीर जांबाज पायलट के सही सलामत लौटने की प्रार्थना करता हूं। ईश्वर इस समय आपको हिम्मत और हौसले से सबल करे। सारा देश आपके साथ खड़ा है।’

 विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के आतंकवाद निरोधक अभियान के जवाब में भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए अपनी वायुसेना का इस्तेमाल किया है लेकिन उसके प्रयासों को विफल कर दिया गया। हालांकि, इस दौरान एक भारतीय पायलट लापता हो गया है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से शाम को जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें। भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान यह सुरक्षित करे कि सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के घायल कर्मी को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने की निंदा करता है।