बजरंग पूनिया ने जीता चौथा स्वर्ण, विनेश फोगाट फाइनल में

नयी दिल्ली,  भारत के दो शीर्ष पहलवानों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार लय जारी रखी है जिनमें बजरंग पूनिया ने तबिलिसी ग्रां प्री में अपने खिताब का बचाव किया तो वहीं विनेश फोगाट मेडवेड कुश्ती टूर्नामेंट में चौथी बार फाइनल में पहुंची। जार्जिया में खेले गये तबिलिसी ग्रां प्री में पिछले साल स्वर्ण जीतने वाले बजरंग ने पुरूषों के फ्री-स्टाइल कुश्ती के फाइनल में ईरान के पेइमन बिब्यानी को 2-0 से पटखनी दी।

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

एशियाई चैम्पियन बजरंग के लिए यह सत्र का चौथा स्वर्ण था। वह तबिलिसी और एशियाई चैम्पियन के अलावा दान कोलोव और अली अलीएव टूर्नामेंट में पोडियम पर रहे। बेलारूस के मिन्स्क में मेडवेड कुश्ती टूर्नामेंट में विनेश ने महिलाओं के 53 किग्रा भार वार्ग में स्थानीय पहलवान याफ्रेमेनका को एकतरफा मुकाबले में 11-0 की करारी शिकस्त दी। विनेश ने शुरूआत में विरोधी पहलवान के बायें-पैर पर हमला किया लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सकी। बेलारूस की खिलाड़ी की लचर खेला का हालांकि विनेश को फायदा मिला।

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

दूसरे पीरियड में विनेश ने ज्यादा आक्रामक रूख अपनाया। उन्होंने फिर से विरोधी पहलवान के बायें पैर पर अपनी पकड़ बनाकर दो अंक हासिल किये। उन्होंने याफ्रेमेनका को चौकाते हुए दायें पैर पर हमला किया और चार अंक जुटाये। विनेश ने इसके बाद दवाव में आयी विरोधी पर एक और फिर दो अंक हासिल किये। फाइनल में उनका सामना रूस की एन मालिशेवा से होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में स्थानीय खिलाड़ी पिचोकोउस्के को 6-0 से हराया। विनेश मौजूदा सत्र में स्पेन ग्रांप्री, यासर दोगू अंतरराष्ट्रीय और पोलैंड ओपन में शीर्ष पर रही है।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….