Breaking News

भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने लखनऊ मे, अपने लक्ष्य का किया बड़ा खुलासा

लखनऊ, भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने आज यूपी की राजधानी लखनऊ मे अपने लक्ष्य का बड़ा खुलासा किया है। वह अयोध्या से लौटते हुए बसपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद के आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि भीम आर्मी एक सामाजिक संगठन है और सामाजिक कार्य ही करता रहेगा। उन्होने कहा कि मुझे न तो राजनीति करनी है न ही चुनाव लड़ना है। अपने लक्ष्य का बड़ा खुलासा करते हुये चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि लेकिन हमारा मकसद वर्ष 2019 में भाजपा को सत्ता में नहीं आने देना है।

 वह अयोध्या से लौटते हुए बसपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद के आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने अयोध्या में बुद्ध बिहार बनाने की वकालत की। चंद्रशेखर ने कहा कि अयोध्या बुद्ध के प्रमुख स्थलों में शामिल है। इसलिए सरकार को वहां बुद्ध बिहार बनाना चाहिए।

भीम आर्मी की राजनीति में उतरने की संभावनाओं को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुये उन्होंने कहा कि मायावती बहुजन समाज की सबसे बड़ी नेता हैं। हमें न तो चुनाव लड़ना है न ही राजनीति पार्टी बनाना है। चंद्रशेखर ने कहा कि हम कांशीराम के मूवमेंट को आगे बढ़ा रहे हैं। आजाद ने कहा कि  कांग्रेस अगर दलित हितैषी है तो वह मायावती को सपोर्ट करें।

 अयोध्या नाम बदलने पर उन्होंने कहा कि नाम साकेत किया जाना चाहिए था। हमने कोर्ट में भी इसके लिए याचिका दाखिल की है। चंद्रशेखर ने कहा कि अयोध्या में कुछ राजनीतिक दलों ने माहौल ऐसा कर दिया कि एक तबका डर गया। हम लोग ने वहां पहुंचकर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से ज्ञापन दिया और संविधान-कानून के अनुसार हर तबके को सुरक्षा देने की मांग की।