Breaking News

बिहार की राजनीति में बड़ा उलट फेर, तेजस्वी यादव को मिला मुख्यमंत्री बनने का आफर

नई दिल्ली, बिहार की राजनीति में बड़ा उलट फेर हो गया है। जिसके चलते तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनने का आफर मिला  है।

बिहार के पशुपालन और मत्स्य संसाधन मंत्री सह विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक  मुकेश सहनी के एक ताजा बयान ने राज्य की राजनीति में भूचाल ला दिया है। मुकेश सहनी ने तेजस्वी यादव को राज्य का मुख्यमंत्री बनने का ऑफर दिया है। सहनी ने कहा है कि हम तेजस्वी को सीएम बनाने के लिए तैयार हैं लेकिन केवल ढाई साल के लिए और इसके बाद मैं ढाई साल के लिए सीएम बनूंगा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी को अगर यह ऑफर मंजूर है तो मैं एनडीए को छोड़ने के लिए तैयार हूं।

बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी और बीजेपी के बीच अंतर्कलह अब बाहर आने लगी है। एक तरफ बीजेपी मुकेश साहनी पर हमलवार हैं तो दूसरी ओर मुकेश सहनी ने भी अब बीजेपी से दो-दो हाथ करने का मन बना लिया है। वीआइपी के विधान पार्षद प्रत्याशी के समर्थन में सहरसा पहुंचे मुकेश सहनी ने कहा कि वे चाहते हैं कि बिहार में पिछड़ा-दलित का बेटा राज करे। तेजस्वी यादव चाहते हैं कि केवल वही सीएम बनें, कोई और नहीं। मेरे और उनकी सोच में जब तक फर्क रहेगा, हम दूर रहेंगे। जिस दिन वे चाहेंगे कि ढाई साल का सीएम वे बनते हैं और ढाई साल निषाद या पिछड़ा का बेटा सीएम बने तो हम साथ आ जाएंगे।

मंत्री मुकेश सहनी ने लालू यादव को प्रशंसा के पुल बांधे। उन्होंने कहा कि हमने जबसे ये बात कही है कि लालू यादव दिल में बसते हैं। तब से कुछ लोगों के पेट में गुदगुदी होती है। वे लोग इस बात को भूल गए है कि उन लोगों ने लालू यादव की उंगली पकड़ के राजनीति सीखी है। साथ ही मुकेश सहनी ने कहा कि मैंने भी लालू यादव की उंगली पकड़ के ही राजनीति सीखी है। वो बात अलग है कि हम दोनों के विचार अलग है, इसीलिए आज अलग है। मुकेश सहनी ने कहा कि  उनकी पार्टी लालू प्रसाद की विचारधारा के आधार पर आगे बढ़ रही है। इसी आधार पर वह समाज के विकास के लिए काम कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर लालू यादव उन्हें मुलाकात करने के लिए बुलाएंगे तो वह उनके पास जरूर जाएंगे।

उन्‍होंने कहा कि पुष्‍पा मतलब फ्लावर मत समझना। सन आफ मल्‍लाह हूं। निषाद हमेशा धारा के विपरीत चलता है। इसलिए कोई कुछ बोले, परवाह नहीं। हक अधिकार के लिए लड़ते रहेंगे। सूई के नोक के बराबर भी अधिकार है तो लड़ता रहूंगा।