Breaking News

इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस संजय यादव को लेकर बड़ी खबर

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस संजय यादव को इलाहाबाद हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त  करने की सिफारिश की है. जस्टिस यादव फिलहाल इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस हैं. जस्टिस संजय यादव ने अपने करियर की शुरुआत मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में वकालत से की थी. वो जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू व संवैधानिक मामलों के नामचीन अधिवक्ता रहे हैं.

कॉलेजियम द्वारा बयान जारी कर कहा गया, “सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 20 मई, 2021 को इलाहाबाद उच्च न्यायालय [पीएचसी: मध्य प्रदेश] के न्यायाधीश संजय यादव को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की है।”

बता दें, जस्टिस संजय यादव ने अपने करियर की शुरुआत मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में वकालत से की है। वो जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू व संवैधानिक मामलों के जाने माने अधिवक्ता रहे हैं। संजय यादव 2 मार्च 2007 को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किए गए और 15 जनवरी 2010 को स्थायी न्यायाधीश बनाए गए। उन्होंने छह अक्टूबर से दो नवंबर, 2019 तक मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश पद की भी जिम्मेदारी संभाली। जस्टिस संजय यादव मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं।