Breaking News

तीसरे लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोला

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि पहले दो लॉकडाउन की घोषणा उन्होंने खुद की लेकिन तीसरे लॉकडाउन का एलान करते समय वह सामने क्यों नहीं आए, उनसे देश इसका जवाब चाहता है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री मोदी ने देश की जनता से ताली, थाली और घंटी बजवायी और सबने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में उनका एकजुट होकर साथ दिया लेकिन शुक्रवार को जब 17 मई तक लॉकडाउन को तीसरी बार बढ़ाया गया तो इसकी घोषणा के लिए श्री मोदी और उनकी सरकार को कोई नुमाइंदा सामने नहीं आया।

उन्होंने कहा कि इससे साफ हो गया है कि इस सरकार की कोरोना वायरस के खिलाफ कोई योजना नहीं है। अगर सरकार की इस संबंध में कोई स्पष्ट योजना होती तो खुद श्री मोदी पहले की तरह तीसरे लॉकडाउन की घोषणा जनता के सामने आकर करते और उन्हें भरोसा देते कि उनकी अगली योजना क्या है। अब यह भी स्पष्ट नहीं हो रहा है कि तीसरा लॉकडाउन अंतिम होगा या इसके बार भी देश की जनता को लॉकडाउन का सामना करना पड़ेगा।

प्रवक्ता ने कहा कि कल जो तीसरा लॉक डाउन शुरू किया गया उसको महज एक आधिकारिक आदेश के तहत लागू किया गया है। इस आदेश में कुछ भी स्पष्ट नहीं है। देश को कोरोना वायरस को लेकर कुछ न बताया गया न सुझाया गया और न इससे पैदा हुए मुश्किल हालात की जानकारी दी गयी है। सरकार के इस रवैये से देश की जनता के समक्ष असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है।