Breaking News

दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को मिली राहत

नई दिल्ली, दिल्ली सरकार ने ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को बड़ी राहत दी है।अब UK से दिल्ली आने वाले यात्रियों को कोरोनावायरस की जांच के लिए RT-PCR टेस्ट में नेगेटिव आने पर 7 दिन इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन और 7 दिन अनिवार्य होम क्वारंटाइन में नहीं रहना होगा। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन पर ही चलने का फैसला किया है। यानी अब UK से आने वाले यात्री अगर एयरपोर्ट पर हुए RT-PCR टेस्ट में नेगेटिव पाए जाएंगे तो उनको 14 दिन होम क्वारंटाइन की सलाह दी जाएगी।

दरअसल ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए केजरीवाल सरकार ने अपने पिछले आदेश की अवधि 31 जनवरी तक बढ़ाई थी. UK से भारत आने वाली फ्लाइट्स को लेकर सरकार ने 8 जनवरी को एक अहम आदेश जारी किया था। यह आदेश ट्रायल बेसिस पर 14 जनवरी तक के लिए जारी किया गया था, जिसकी अवधि बढ़ाकर 31 जनवरी तक कर दी गई थी।

दिल्ली सरकार आदेश के मुताबिक यह फैसला लिया गया था कि UK से आने वाले सभी यात्रियों का दिल्ली एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट अनिवार्य होगा और इसका खर्च भी वही यात्री देंगे। जो यात्री पॉजिटिव पाए जाएंगे उनको एक अलग इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा जाएगा। जो यात्री नेगेटिव पाए जाएंगे उनको 7 दिन के लिए इंस्टिट्यूशन क्वारंटाइन किया जाएगा और फिर 7 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा।