Breaking News

पूर्वमंत्री व समाजवादी पार्टी प्रवक्ता जगदेव सिंह यादव किये गये नजरबंद

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में किसानों भारत बंद को रोकने के लिये योगी सरकार ने कई बड़े नेताओं को उनके घर में ही नजरबंद कर दिया है।

योगी सरकार ने पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता जगदेव सिंह यादव के आवास पर देर रात से ही पहरा बैठा दिया है।

जगदेव सिंह यादव ने बताया कि उन्हे उनके घर में देर रात से ही नजरबंद कर दिया गया है। उन्हे कहीं बाहर जाने की मनाही है। पुलिस पूछने पर बताती है कि उनकी सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया गया है। आखिर ये सरकार क्या छुपाना चाहती है। कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम सरकार विरोध की आवाज भी दबाना चाहती है।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता जगदेव सिंह यादव ने कहा कि सरकार किसान आंदोलन को मिल रहे व्यापक  जनसमर्थन से डर गई है। इसीलिये एक भारतीय नागरिक का जो संवैधानिक अधिकार है, उसकी हत्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने में  लगी है। समाजवादी पार्टी पूरी तरह किसानों के साथ है।

इससे पहले कल किसान आन्दोलन के समर्थन में कन्नौज में होने वाली किसान यात्रा से पहले ही पुलिस ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनके निजी आवास पर नजरबंद कर दिया था। अखिलेश यादव के आवास और सपा कार्यालय के डेढ़ किलोमीटर के दायरे में पुलिस ने बैरिकेडिंग के साथ ही सभी रास्तों को पूरी तरह से सील कर दिया है। इस बीच अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और कार्यकर्ताओं से किसान यात्रा में शामिल होने की अपील की।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि कदम-कदम बढ़ाए जा, दंभ का सर झुकाए जा, ये जंग है जमीन की, अपनी जान भी लगाए जा। किसान-यात्रा’ में शामिल हों!