Breaking News

लगातार 16 वर्षों से हासिल कर रखा है, सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का रूतबा?

नयी दिल्ली, भारत मे एक खास कार ने लगातार 16 वर्षों से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का रूतबा हासिल कर रखा है।

देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी की आल्टो लगातार 16 वर्षों से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है।
ऑल्टो पहली बार कार खरीदने वालों की पहली पसंद बनी हुई है और यह युवाओं के लिए गर्व का विषय रही है। सितम्बर 2000 में लाँच किये जाने के बाद से ऑल्टो कार की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है और यह देश में खरीदारों के लिए गर्व का प्रतीक बन चुकी है। वर्ष 2004 में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गयी थी। बेहद प्रतिस्पर्धी कार सेगमेंट में यह कार सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल बनी हुई है। इसमें कॉम्पैक्ट आधुिनक डिजाइन,आसान गतिशीलता,उच्च ईंधन दक्षता,बेहतर सुरक्षा और आरामदायक फीचर का अनूठा संयोजन है।
ऑल्टो की इस उपलब्धि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मारुति सुजूकी इंडिया लि. के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एवं सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “भारतीय ऑटो उद्योग में लगातार नये बेंचमार्क स्थापित करते हुए ऑल्टो पिछले 16 वर्षों से प्रतिस्पर्धी प्रविष्टि सेंगमेंट में अपना रुतबा कायम रखते हुए निर्विवाद रूप से अगुवा बनी हुई है। अपने तमाम उत्कृष्ट फीचर की वजह से यह देश भर में ग्राहकों को आकर्षित करती रही है। उन्होंने कहा कि 76 फीसदी ग्राहक अपनी पहली कार के रूप से ऑल्टो को पसंद कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि नयी ऑल्टो में मानक सुरक्षा फीचर के प्रावधान किये गये हैं जिनमें चालक साइड एयरबैग, एबीएस एवं ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड एलर्ट सिस्टम और चालक एवं सह यात्री दोनों के लिए सीट-बेल्ट रिमांइडर शामिल हैं।