Breaking News

एक बार फिर यूपी मे आईएएस अधिकारियों के तबादले

लखनऊ, एक बार फिर यूपी मे आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिये गये हैं।

योगी सरकार ने छह आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं।

वरिष्ठ  आईएएस अधिकारी मनीषा त्रिघटिया को राजस्व परिषद का नया आयुक्त एवं सचिव बनाया गया है।

मौजूदा सरकार की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रजनीश गुप्ता से नाराजगी खत्म होने के संकेत नहीं हैं। आठ सितंबर 2017 को रजनीश को प्रमुख सचिव कृषि के पद से हटाकर सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद के पद पर तैनाती दी गई थी। एक साल बाद उन्हें इस पद से हटाया गया तो परिषद का ही आयुक्त एवं सचिव बना दिया गया।रजनीश प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी हैं लेकिन आयुक्त व सचिव का पद सचिव स्तर का है। वह 27 सितंबर 2018 से इस पद पर थे।  रजनीश का तबादला किया गया लेकिन फिर राजस्व परिषद में ही सदस्य बना दिया गया है। सचिव बेसिक शिक्षा मनीषा त्रिघटिया को आयुक्त एवं सचिव के पद की नई जिम्मेदारी दी गई है।

लंबे समय से सचिव नियोजन के पद पर कार्यरत नीना शर्मा को सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास के पद पर तैनाती दी गई है। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग में सचिव का एक पद काफी समय से खाली था जबकि दूसरे पद पर नियुक्त अधिकारी प्रमुख सचिव पर पदोन्नत होने के बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनाती पा चुके हैं।

आशीष कुमार प्रयागराज के नए मुख्य विकास अधिकारी होंगे। पिछले दिनों गोंडा के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) पद से हटाए गए आशीष कुमार को अपर आयुक्त आगरा मंडल के पद पर तैनाती दी गई थी। आशीष को फिर से मुख्य विकास अधिकारी जैसे महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला हुआ। उन्हें प्रयागराज का नया सीडीओ बनाया गया है।

प्रयागराज के सीडीओ प्रेमरंजन सिंह को शासन में विशेष सचिव सिंचाई बना दिया गया है।

इसके अलावा विशेष सचिव ग्राम्य विकास सुरेंद्र राम की तैनाती विशेष सचिव नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति विभाग तथा अधिशासी निदेशक राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के पद पर कर दी गई है।