Breaking News

मीडिया रिपोर्ट्स का मंत्री ने लिया संज्ञान, फर्जीवाड़े की जांच के लिए उठाया ये बड़ा कदम

लखनऊ, मीडिया रिपोर्ट्स का  संज्ञान लेते हुये यूपी सरकार के एक मंत्री ने, फर्जीवाड़े की जांच के लिए बड़ा कदम उठाया है।

उ0प्र0 के होमगार्डस, प्रान्तीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री श्री चेतन चौहान ने आज दैनिक अमर उजाला में नोएडा जिले में सम्बंधित

प्रकाशित समाचार ‘‘होमगार्ड तैनाती और वेतन निकासी में बड़ा फर्जीवाड़ा‘‘, समाचार को गम्भीरता से लिया है। उन्होंने बताया कि नोएडा जिले

के पुलिस मुखिया द्वारा उ0प्र0 गृह मंत्रालय को सूचना भेजी थी।

अरे ये क्या हो गया दीपिका पादुकोण को…..

उत्तर प्रदेश में मौसम को लेकर, मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी

श्री चेतन चैहान ने बताया कि जैसे ही विभाग द्वारा हमारे संज्ञान में लाया गया, मैंने तत्काल ही एक तीन सदस्दीय कमेटी गाठित कर दी। जांच कमेटी में डीजी होमगार्ड के सीनियर स्टाॅॅफ अफिसर श्री सुनील कुमार, मिर्जापुर के वरिष्ठ जिला कामंडेट श्री शैलेन्द्र प्रताप सिंह तथा बागपत की जिला कामांडेट नीता भारती को शामिल किया गया  है।

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर शिया वक्फ बोर्ड की याचिका खारिज की….

श्री चेतन चैहान ने कहा कि प्रदेश सरकार एवं मा0 मुख्यमंत्री जी की नीति भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टाॅलरेंस की है इसमें किसी भी प्रकार का समझौता नही किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा चाहे  वह जिला का हो या मुख्यायल का उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। श्री चेतन चैहान ने कहा कि सभी सम्बंधित अधिकारियों से पूछताछ की जायेगी तथा जो भी  रिपोर्ट आयेगी उसके अनुसार कार्यवाही की जायेगी।

देश को सबसे बड़ा फैसला,जाने अयोध्या केस पर ये बड़ी बातें

सबसे बड़ी खबर, विवादित जगह पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया

होमगार्ड मंत्री ने कहा कि पिेछली मण्डलीय एवं जिला कमांडेन्ट की बैठक मे स्पष्ट निर्देश   दे दिया गया था कि होमगार्ड्स ड्यूटी आॅनलााइन लगायी जायें साथ ही संबधित इंचार्ज द्वारा ड्यूटी सत्यपित होने के बाद ही भुगतान की कार्यवाही की जायें। यह निर्देश मुख्यालय से सभी मंडलों एवं जिलों को दिया जा चुका है, बाद होमगार्ड मंत्री श्री चेतन चैहान ने कहा कि इसके साथ ही लखनऊ एवं अन्य जिलों की भी जांच करायी जायेगी तथा पिछले एक साल तक किये गये भुगतान का भी आटिड कराया जायेगा।