मुंबई- दिल्ली की टक्कर से निकलेगा फाइनलिस्ट

दुबई, गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुरूवार को होने वाले पहले क्वालीफायर से आईपीएल 13 का पहला फाइनलिस्ट निकलेगा और दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगी।

चार बार की विजेता मुंबई की टीम तालिका में 14 मैचों में नौ जीत और 18 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर रही जबकि दिल्ली ने 14 मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था। मुंबई और दिल्ली के बीच पहले क्वालीफायर की विजेता टीम 10 नवम्बर को होने वाले फ़ाइनल में पहुंच जायेगी जबकि हारने वाली टीम आठ नवम्बर को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ेगी।

मुंबई ने प्लेऑफ में अपना स्थान सबसे पहले सुनिश्चित किया था लेकिन वह अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद से 10 विकेट से हारकर पहले क्वालीफायर में खेलने उतरेगी। दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था और वह जीत के मनोबल के साथ क्वालीफायर में उतरेगी।

मुंबई को अपने आईपीएल इतिहास में तीसरी बार 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद स्वीकार किया था कि यह दिन उनकी टीम के लिए अच्छा नहीं रहा और टीम दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में वापसी करेगी। मुंबई ने हैदराबाद के खिलाफ अपने तीन दिग्गज खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और ट्रेंट बोल्ट को विश्राम दिया था और क्वालीफायर में ये तीनों खिलाड़ी लौटेंगे जिससे मुंबई टीम को मजबूती मिलेगी।

दिल्ली को मालूम है कि मुंबई अपनी पूरी ताकत के साथ बेहद मजबूत है और उसे हारना काफी मुश्किल काम है। इस बार दोनों टीमों का अबु धाबी में पहला मुकाबला हुआ था जिसमें मुंबई ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत दुबई में हुई थी जिसमें मुंबई नौ विकेट से जीत गयी थी।