Breaking News

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर नए बने समीकरण,शिवसेना प्रमुख संजय राउत का बड़ा बयान

मुंबई,महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है  शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है उन्होंने कहा कि राज्य की जनता चाहती है कि भाजपा-शिवसेना के बीच 50-50 का फार्मूला तय हुआ था उसी पर बात आगे बढ़े ।अगर बीजेपी इस फार्मूले पर नहीं चलती है तो शिवसेना अपने दम पर वैकल्पिक सरकार बनाने का दम रखती  है।वहीं शिवसेना प्रवक्ता  संजय राउत की  एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद  से राज्य में सरकार बनाने के नए समीकरण की संभावनाएं भी जन्म लेने लगी हैं।  शरद पवार से मुलाकात के बाद शिवसेना प्रवक्ता के बयान ने महाराष्ट्र  में सरकार गठन को लेकर  नए समीकरणों के संकेत उभरने लगे हैं।बता दें महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच तनातनी जारी है।

वहीं गुरूवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी अहम बयान आया कि सीएम का पद पाना शिवसेना का सपना है मैं एक राजनीतिक दल चलाता हूं। और मेरी इच्छा है कि शिवसेना का सीएम होना चाहिए और इसमें गलत  क्या है? यह मेरा आग्रह है और इसे मैं आप सबकी मदद से पूरा करूंगा। सीएम की कुर्सी पर कोई हमेशा के लिए नहीं बैठ सकता है वहीं सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रही तनातनी  के बीच शिवसेना के अपने दम पर सरकार बनाने की बात करने से सियासी हलचल तेज हो गई है।

दरअसल, एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद शिवसेना सांसद  संजय राउत ने दावा किया है कि अगर शिवसेना चाहे तो अपने दम पर राज्‍य में सरकार बना सकती है। राउत का कहना है कि अगर शिवसेना फैसला करती है तो उसे स्थिर सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या मिल जाएगी। उन्होंने कहा है कि जनता ने 50-50 फॉर्म्युले के आधार पर सरकार बनाने का जनादेश दिया है। जनता शिवसेना का सीएम चाहती है, लिखकर रख लीजिए शिवसेना का ही सीएम होगा। आपको बता दें कि गुरुवार को संजय राउत एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करने गए थे। तब से राज्‍य में सरकार बनाने के नए समीकरण की संभावनाएं जन्म लेने लगी हैं। सरकार बनाने के  लिए बन रहे नए समीकरणों के बीच अब यह सवाल सबके जेहन में है कि क्या कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दे सकती है वहीं शिवेसना-बीजेपी के बीच खींचतान के बाद कांग्रेस के नेता शिवसेना की सरकार बनाने की संभावना टटोलने लगे हैं।