Breaking News

देश के लोग जानते हैं, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी किसने की

मुंबई, देश के लोग जानते हैं, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी किसने की हैं। महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल पर कर में कमी करने के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस के बयान के जवाब में राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने गुरुवार को कहा कि जनता को मालूम है कि पेट्रोल और डीजल के दाम किसने बढ़ाये हैं।

श्री पवार ने कहा कि श्री फडनवीस ने अपनी विफलता छुपाने के लिए ऐसा बयान दिया। देश के लोग जानते हैं कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी किसने की है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में जनता दरबार के बाद श्री पवार ने संवाददाताओं से कहा कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बहुत अधिक बढ़ोतरी कर दी है।

उन्होंने कहा कि यदि पेट्रोल का दाम कल प्रति लीटर 100 रुपये हो जाये तो आश्चर्य नहीं होगा। राज्य सरकार ने बिजली के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिया और किसानों के 45 हजार करोड़ रुपये के बकाये में से 30 हजार करोड़ रुपये माफ कर दिया, भले ही ईंधन कंपनियों को नुकसान हो।

उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित लोगों को तय करना है कि क्या ट्वीट किया जाए क्या नहीं। उन्होंने ऐन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि आंदोलन के बावजूद केन्द्र सरकार ने किसानों के लिए बजट में कोई विशेष सुविधा नहीं दी।

पत्रकारों ने पूछा कि क्या कांग्रेस के पास उप मुख्यमंत्री के पद का प्रस्ताव था, इस पर उन्होंने कहा कि ऐसी खबरों में कोई तथ्य नहीं है। जब एक साल पहले महाविकास अगाड़ी अस्तित्व में आया, तो तीनों नेता, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राकांपा पार्टी शरद पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एक साथ बैठकर फैसले किए। हम उस पूरे निर्णय को लागू करने के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा प्रदेश अध्यक्ष बदलने का फैसला कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। दूसरों के पास इस पर चर्चा करने का कोई कारण नहीं है।