Breaking News

PM मोदी ने बाइडेन ने टेक कंपनियों के सीईओ से मुलाकात, सहयोग बढ़ाने पर चर्चा

वाशिंगटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत और अमेरिका के बीच प्रौद्योगिकी सहयोग को प्रगाढ़ करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भारत और अमेरिका की प्रमुख तकनीकी कंपनियों और स्टार्टअप के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से मुलाकात की, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला, गूगल के सुंदर पिचाई, महिंद्रा ग्रुप के आनंद महिंद्रा और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी शामिल थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सामाजिक विकास के लिए तकनीक का उपयोग करना एक साझा लक्ष्य है जो दोनों देशों को जोड़ता है। उन्होंने कहा, “आज व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन और मैंने तकनीक और नवाचार से जुड़े शीर्ष सीईओ से मुलाकात की, ताकि उन तरीकों का पता लगाया जा सके, जिनसे प्रौद्योगिकी भारत-अमेरिका संबंधों को बढ़ावा दे सकती है। सामाजिक विकास के लिए तकनीक का उपयोग करना एक सामान्य लक्ष्य है जो हमें जोड़ता है, हमारे लोगों के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा करता है।

उन्होंने कहा, “एआई भविष्य है, चाहे वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हो या अमेरिका-भारत! जब हम सहयोग से काम करते हैं, तो हमारे राष्ट्र एक साथ मजबूत होते हैं, हमारा ग्रह बेहतर होता है।” वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा कि सीईओ ने दोनों देशों के बीच अत्याधुनिक तकनीक और अनुसंधान एवं विकास में संस्थागत सहयोग को गहरा करने के विशाल अवसरों और तरीकों पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए भारत-अमेरिका के बीच तकनीकी सहयोग के दोहन की अपार क्षमता को रेखांकित किया।”