Breaking News

बीजेपी की यूपी की राज्यसभा सीट भी फंसी, बसपा की हो सकती है आसान जीत

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी, अभी गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव की हार से उबर भी नहीं पाई कि राज्यसभा की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव में उसका गणित बिगड़ता नजर आ रहा है। राज्यसभा चुनाव में भाजपा को राज्य में सहयोगी दल सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी से चुनौती मिल रही है। पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बयान देकर बड़ी समस्या खड़ी कर दी है। जिससे बसपा के उम्मीजवार की आसान जीत हो सकती है।

अखिलेश यादव ने की जनसंख्या के अनुपात मे, अवसरों मे भागीदारी की मांग

सपा नेता ने अखिलेश-मायावती का बताया भविष्य

इस तस्वीर को देख अखिलेश यादव ने कहा,बहुत दुख होता हैं..

भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने यह कह सबको चौंका दिया है कि ‘हम अभी कैसे बता दें कि राज्यसभा चुनाव में हम भाजपा को वोट देंगे या किसी दूसरी पार्टी को। हमने इस पर कोई आखिरी फैसला नहीं किया है।’ उन्होने बड़ा सवाल खड़ा करते हुये कहा कि हम अभी भाजपा के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या भाजपा ने राज्यसभा और गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने से पहले हमारी पार्टी से कोई सलाह ली थी?

बैलेट पेपर से चुनाव कराने पर बीजेपी ने दिया बड़ा बया

अखिलेश यादव ने कहा, हम बैकवर्ड हिंदू हैं…..

नीला रंग मुझे बहुत अच्छा लगता हैं-अखिलेश यादव

ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुये कहा कि प्रत्याशी तय करना भाजपा का काम है, लेकिन एक शिष्टाचार के नाते उसे कम से कम एक बार पूछना ही चाहिए कि क्या कोई सहयोगी दल चुनाव प्रचार में उसके साथ आना चाहेगा। भाजपा के किसी भी नेता ने हमसे यह नहीं पूछा। उन्होने कहा, “हम भाजपा संग गठबंधन में हैं और अगर वह गठबंधन धर्म नहीं निभाती है तो क्या हमें उसके साथ जाना चाहिए?”

10वीं पास के लिए निकाली बंपर वेकेन्सी, 40 वर्ष तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

मॉरिशियस से लौटने के बाद शिवपाल यादव ने बयां किया इनका दर्द

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर आजम खान का अहम बयान

एसबीएसपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी की दुखती रग छेड़ते हुये कहा कि हाल में हुए गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में एसबीएसपी भाजपा को कम से कम 30,000 वोट दिलवा सकती थी, लेकिन भाजपा की नजर में हमारी कोई उपयोगिता नहीं है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी  उपचुनाव में नाम तय करने से पहले उससे राय नहीं लिए जाने से खफा है।

अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का मायावती को लेकर बड़ा बयान

 IAS और  IPS के तबादलों के बाद अब 49 पीसीएस अफसरों के तबादले, देखिये सूची

योगी सरकार ने 43 IPS अफसरों के किये तबादले, डीएम के बाद अब एसएसपी गोरखपुर भी हटे

यूपी में कुल 403 विधानसभा सीट हैं। भाजपा के पास सहयोगियों समेत 324 सीट हैं। राज्यसभा में एक उम्मीदवार भेजने के लिए 37 वोट चाहिए। 8 उम्मीदवारों के लिए 296 वोट जाने के बाद भाजपा के पास 28 वोट बचेंगे।  अगर क्रॉस वोटिंग होती है तो भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।  उसे 9 वोट और  मिले तो उसका नवां उम्मीदवार भी राज्यसभा पहुंच जाएगा। उसमे भी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी  के 4 विधायक हैं। अगर ये बीजेपी को वोट नही करतें हैं तो उसे 13 वोटों की जरूरत होगी।

अखिलेश-मायावती की होर्डिंग के बाद सपा दफ्तर में हुई इनकी एंट्री….

उपचुनाव में जीत के बाद मुलायम सिंह ने किया बड़ा ऐलान

पूर्व विधायकों सहित योगी सरकार के मंत्री के दामाद ने थामा सपा का दामन

बसपा के पास अपने 19, सपा के 10 और कांग्रेस के 7 वोट मिलाकर कुल 37 वोट हैं। उसे मात्र एक वोट की जरूरत है। अगर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी  के 4 वोट मिल जातेंहैं तो वह बड़ी आसानी से सीट जीत लेगी । एसबीएसपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पहले बसपा मे ही थे।

अखिलेश यादव ने अपने राजनीतिक लक्ष्य के बारे में किया अहम खुलासा

पूनम यादव बनी इसकी ब्रांड अंबेसडर

लालू प्रसाद यादव ने कांशीराम को अविलम्ब भारत रत्न देने की मांग की

विश्वविद्यालयों में आरक्षण लगभग समाप्त करने के नये निर्देश पर भड़के दलित सांसद, हुयी बैठक